संजीवनी टुडे

ज्वैलर्स दुकान व घर में घुसे चोर पार कर ले गये लाखों का माल

संजीवनी टुडे 12-07-2019 16:26:51

जनपद के अलग-अलग थाना क्षेत्र में ज्वैलर्स दुकान व घर में घुसे चोरों ने लाखों का माल पार कर दिया। जेवरात की दुकान में चोरों की पूरी हरकत सीसीटीवी में कैद हो गई है।


कानपुर। जनपद के अलग-अलग थाना क्षेत्र में ज्वैलर्स दुकान व घर में घुसे चोरों ने लाखों का माल पार कर दिया। जेवरात की दुकान में चोरों की पूरी हरकत सीसीटीवी में कैद हो गई है। जानकारी पर पहुंची पुलिस जांच पड़ताल के बाद चोरों की तलाश में जुट गई है। 

बिधनू थाना क्षेत्र में सतबरी रोड पर आदर्श व्यापार मंडल के क्षेत्रीय अध्यक्ष पंकज शुक्ला जेवरात दुकानदार हैं। इनकी आरपी शुक्ला ज्वैलर्स नाम से दुकान है। गुरुवार की अर्धरात्रि इनकी दुकान पर चोरों ने धावा बोला। चोरों ने दुकान का शटर तोड़ा और अंदर दाखिल हुए। 

हालांकि चोर तिजोरी का ताला नहीं तोड़ सके, जिससे लाखों की चोरी होने से तो बच गई, लेकिन शोकेश में लगे जेवरात बटोर ले गये। शुक्रवार को क्षेत्रीय लोगों ने शटर टूटा देख दुकान मालिक को जानकारी दी। दुकान मालिक की सूचना पर पहुंची पुलिस ने वहां लगे सीसीटीवी खंगाला, जिसमें चोरों की पूरी हरकत दिखाई दी। 

इस घटना को लेकर ज्वैलर्स दुकानदार सहित व्यापार मंडल पदाधिकारियों का आरोप है कि लगातार पुलिस से सुरक्षा व्यवस्था की मांग की जाती है। पहले बीट सिपाही ज्वैलर्स सहित अन्य दुकानों पर आते थे और बीट बुक पर एंट्री करते थे, लेकिन कुछ समय से यह व्यवस्था पूरी तरह बन्द है। वहीं रात्रि गश्त व निगरानी में स्थानीय पुलिस गंभीर नहीं है। थानाध्यक्ष अनुराग सिंह ने बताया कि चोरों की तलाश की जा रही है। 

वरीछा के बाद घर में चोरी 
इसी तरह शातिर चोरों ने कल्याणपुर थानाक्षेत्र के केशवपुरम एम सेक्टर में रहने वाले कार कम्पनी में कार्यरत अरुण त्रिपाठी के घर को अपना निशाना बनाया। अरुण के मुताबिक उनके साथ कम्पनी में बेटा सुबोध भी काम करता है। दो दिन पूर्व उसकी वरीछा हुई है। इसके चलते जेवरात व नकदी घर में रखी थी। देर रात छत के रास्ते चोर घर में दाखिल हुए और ढाई लाख के जेवरात, 30 हजार की नकदी सहित कई मोबाइल पार कर ले गये। शुक्रवार को सामान बिखरा होने व जेवरात गायब देख चोरी की जानकारी हुई। 

पीड़ित की सूचना पर पहुंची पुलिस ने जांच की। इंस्पेक्टर अश्विनी पांडये ने बताया कि चोरी के दौरान परिवार घर में ही मौजूद था। परिवार के सदस्य सोते रहे और चोर वारदात को अंजाम दे गये। इसको लेकर गहनता से जांच पड़ताल की जा रही है। फिलहाल शिकायत के आधार पर चोरों की तलाश शुरु कर दी गई है। 

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

bhggd

More From state

Trending Now