संजीवनी टुडे

नालंदा में जेडीयू नेता की पुलिस कस्टडी में मौत ,थानेदार समेत तीन पुलिस कर्मी गिरफ्तार

संजीवनी टुडे 12-07-2019 16:17:21

नालंदा में जेडीयू नेता की पुलिस कस्टडी में मौत ,थानेदार समेत तीन पुलिस कर्मी गिरफ्तार


पटना। जेडीयू दलित प्रकोष्ठ के नगरनौसा प्रखंड अध्यक्ष गणेश रविदास की गुरुवार रात पुलिस कस्टडी में मौत हो गयी है। इस सिलसिले में थाने के थाना प्रभारी समेत तीन पुलिस कर्मियों को गिरफ्तार कर लिया गया है ।  पुलिस का कहना है गणेश ने थाने के शौचालय में फांसी लगाकर आत्महत्या की है । परिजनों  का कहना है कि गणेश की  पुलिस कस्टडी में बेरहमी से पीट-पीटकर कर हत्या कर दी गयी और वह इसे  आत्महत्या का रूप दे कर खुद को बचाने की कोशिश कर रही ।  इस मामले में  नगरनौसा थाना प्रभारी कमलेश कुमार, एएसआई बालेंद्र राय और चौकीदार संजय पासवान को गिरफ्तार कर लिया  गया है।

जदयू नेता  की मौत की सूचना मिलते ही इससे आक्रोशित ग्रामीणों ने शुक्रवार सुबह नगरनौसा थाना क्षेत्र स्थित बिहारशरीफ-पटना मुख्य सड़क को जाम कर हंगामा किया , प्रशासन के विरोध में नारेबाजी और सड़कों पर आने -जाने वाले वाहनों में तोड़फोड व  आगजनी की। आक्रोशित लोगों को शांत कराने पहुंची पुलिस को लोगों के भारी विरोध का सामना करना पड़ा। अनियंत्रित भीड़ और बढ़ते उपद्रव को देखते हुए पुलिस ने जमकर लाठियां भांजीं। इस बीच कई पुलिस पदाधिकारियों पर लोगों ने पथराव कर उन्हें घायल कर दिया। नूरसराय थानाध्यक्ष अभय कुमार, रहुई थानाध्यक्ष श्रीमंत कुमार सुमन और गिरियक अंचल के इंस्पेक्टर शेर सिंह यादव समेत कई पुलिस जवान के जख्मी  हो गये।

मामले की गंभीरता को समझते हुए पटना डीआईजी राजेश कुमार नगरनौसा पहुंच गए  हैं । उन्होंने एसपी नीलेश कुमार से घटना की पूरी जानकारी ली और मामले की जांच का निर्देश एसएफएल की तीन सदस्यीय टीम को दिया  है। जदयू नेता  गणेश रविदास के शव को अंत्यपरीक्षण के लिए सदर अस्पताल भेजा ​गया है। रिपोर्ट आने के बाद ही पता चल पायेगा कि मौत की जिम्मेवार वह खुद है या पुलिस। 

नगरनौसा थाने के सैदपुरा गांव के  जेडीयू नेता गणेश पासवान (50) को पुलिस ने 10 जुलाई की शाम में अपने कस्टडी में शक के आधार पर लिया था। उन पर गांव के ही नरेश साव ने अपनी बेटी का अपहरण करने की आशंका जतायी  थी जबकि  प्राथमिकी में उन्हें आरोपी नहीं बनाया गया था। पूछताछ के बाद पुलिस ने उन्हें अपनी  कस्टडी में ही रखा था। जेडीयू नेता गणेश के बड़े बेटे बलराम रविदास के अनुसार 11 जुलाई की रात में पुलिस ने उन्हें फोन कर बताया कि उनके पिता की मौत हो गयी है। 

मौत पर मामला उलझा हुआ है क्योंकि पुलिस का कहना है गणेश ने थाने के शौचालय में फांसी लगाकर आत्महत्या की है लेकिन परिजनों ने पुलिस पर आरोप लगाते हुए कहा है कि गणेश की पुलिस कस्टडी में बेरहमी से पीट-पीटकर हत्या की गयी है । 

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From state

Trending Now