संजीवनी टुडे

जेडीए द्वारा आवासीय कालोनियों में विकास कार्य जारी: धारीवाल

संजीवनी टुडे 25-07-2019 17:50:09

जेडीए द्वारा तीन आवसीय योजनाओं में 28 सड़कों का निर्माण 14 कालोनियों में विद्युतिकरण, 15 कालोनियों में सीवरेज एवं आठ कालोनियों में जलापूर्ति की वयवस्था कर दी गई है।


जयपुर। राजस्थान के नगरीय विकास मंत्री शांति धारीवाल ने कहा है कि वर्तमान सरकार बनने के बाद जयपुर विकास प्राधिकरण (जेडीए) द्वारा तीन आवसीय योजनाओं में 28 सड़कों का निर्माण 14 कालोनियों में विद्युतिकरण, 15 कालोनियों में सीवरेज एवं आठ कालोनियों में जलापूर्ति की वयवस्था कर दी गई है।

श्री धारीवाल ने आज विधानसभा में प्रश्नकाल के दौरान विधायकों की ओर से पूछे गए पूरक प्रश्नों के जवाब में कहा कि वर्ष 2014-15 में जयपुर विकास प्राधिकरण की कार्यशैली खजाने को भरने की रही, जिसकी वजह से कोई सुविधा विकसित नहीं हुई। उन्होंने बताया कि पहले यह हुआ करता था कि प्लॉट लेने के बाद तीन वर्ष के अन्दर मकान बनाना ही पड़ता था, अथवा आवेदन निरस्त हो जाता था।

उन्होंने बताया कि उक्त अवधि में जयपुर विकास प्राधिकरण द्वारा इन कालोनियों में कुल 34 हजार 360 भूखण्ड आवंटित किए गए, जिनमें मात्र 53 आवास निर्मित हुए। उन्होंने कालोनियों में आवासों के निर्मित नहीं होने का प्रमुख कारण बिजली, पानी, सड़क एवं सीवरेज की व्यवस्था नहीं होना बताया।
श्री धारीवाल ने कहा कि हमारी सरकार बनने के बाद जिन कालोनियों में विकास कार्य किया जा रहा है उनमें दा करोड़ 59 लाख रुपये के वृक्षारोपण पर खर्च किए गए हैं तथा यह कार्य लगातार जारी है। 

उन्होंने यह भी बताया कि इन कालोनियों में दो कालोनियां पन्नाधाय एवं गजाधर कालोनियां ऎसी थी जो वन क्षेत्र में थी जिनका वन विभाग से अनापत्ति प्रमाण पत्र मिलने पर ही विकास किया जा सकेगा।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From state

Trending Now
Recommended