संजीवनी टुडे

जयराम ठाकुर हिमाचल के ‘विकास युग’ के ब्राण्ड एम्बेसडर : गोविन्द सिंह

संजीवनी टुडे 15-06-2019 16:54:33

वन, परिवहन, युवा सेवाएं एवं खेल मन्त्री गोविन्द सिंह ठाकुर ने कहा है कि हिमाचल प्रदेश में जय राम ठाकुर के नेतृत्व में एक नए ‘विकास युग’ का प्रारम्भ हो रहा है, जिसकी सशक्त नींव के लिए मुख्यमन्त्री कड़ी मेहनत कर देश-विदेश में भ्रमण कर प्रदेश के प्रति एक सकारात्मक वातावरण का निर्माण कर रहे हैं।


शिमला। वन, परिवहन, युवा सेवाएं एवं खेल मन्त्री गोविन्द सिंह ठाकुर ने कहा है कि हिमाचल प्रदेश में जय राम ठाकुर के नेतृत्व में एक नए ‘विकास युग’ का प्रारम्भ हो रहा है, जिसकी सशक्त नींव के लिए मुख्यमन्त्री कड़ी मेहनत कर देश-विदेश में भ्रमण कर प्रदेश के प्रति एक सकारात्मक वातावरण का निर्माण कर रहे हैं।

गोविन्द सिंह ठाकुर ने शनिवार को कहा कि अपनी मेहनत और दूरदर्शी विचार के चलते मुख्यमन्त्री जयराम ठाकुर हिमाचल प्रदेश के विकास युग के वैश्विक ब्राण्ड एम्बेसडर बन कर उभरे हैं। हिमाचल प्रदेश में सतत् विकास, निवेश एवं रोज़गार के लिए मुख्यमन्त्री स्वयं विदेशों में बैठकें, रोड-शो तथा बातचीत कर पहली बार एक बड़े स्तर पर प्रदेश में विकास की संभावनाओं को वैश्विक पटल पर प्रभावशाली तरीके से प्रस्तुत कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि मुख्यमन्त्री जय राम ठाकुर के हाल के विदेश दौरों से यह साबित हो रहा है कि वह प्रदेश के विकास के लिए अब तक के सबसे बेहतर और सफल प्रयास कर रहे हैं। जर्मनी और नीदरलैंड के अपने दौरों के दौरान मुख्यमन्त्री ने बड़े पैमानों पर विदेशी निवेशकों को हिमाचल प्रदेश में निवेश करने के लिए आकर्षित किया है।

जर्मनी में प्रदेश के मुख्यमन्त्री द्वारा हिमाचल में पर्यटन, उद्योग, सूचना प्रौद्योगिकी, सेवा क्षेत्र, दवा उद्योग एवं बिजली जैसे क्षेत्रों में अपार संभावनाओं के बारे में निवेशकों को फ्रैंकफर्ट में आयोजित ‘रोड शो’ एवं विभिन्न बैठकों के माध्यम से जानकारी दी गई तथा हिमाचल प्रदेश में निवेश के लिए आमन्त्रित किया। 

यही नहीं फ्रैंकफर्ट में हिमाचल प्रदेश सरकार और फ्रैंकफर्ट इनोवेशन जैन्ट्रम (एफआईजेड) के मध्य आयुर्वेद और जीनोमिक्स चिकित्सा पद्धतियों पर समझौता ज्ञापन भी हस्ताक्षरित हुए, जो आने वाली इन्वेस्टर मीट की सफलता में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा।

मात्र 260000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

More From state

Trending Now
Recommended