संजीवनी टुडे

स्किल इंडिया व डिजिटल इंडिया के समर्थन में है जापानी कंपनी : मजूमदार

संजीवनी टुडे 15-02-2019 21:17:25


फरीदाबाद। मानव रचना शैक्षणिक संस्थान में दो दिवसीय मित्सुबिशी इलेक्ट्रिक कप का उद्घाटन मित्सुबिशी जापान के फेलो एडवाइजर डॉ. गौरव मजूमदार ने किया। 

शुक्रवार को कार्यक्रम के पहले दिन पैनल डिस्कशन, क्लासरूम सेशन और कल्चरल ईवनिंग का आयोजन किया गया। इसमें देशभर से 134 छात्रों ने अपने प्रोजेक्ट दिखाए थे, लेकिन 35 टीम ग्रांड फिनाले तक पहुंचने में कामयाब रही। प्रथम पुरस्कार में एक लाख रुपए, द्वितीय विजेता को 75 हजार और तीसरे विजेता को 50 हजार और 10 हजार के कोन्सोलेशन प्राइज दिए जाएंगे। इस मौके पर डॉ. गौरव मजूमदार ने कहा कि मित्सुबिशी इलेक्ट्रिक कप की शुरुआत नये टैलेंट को मौका देने के लिए की गई है। जयपुर में प्लॉट मात्र 2.30 लाख में Call On: 09314188188

उन्होंने कहा कि हम भारत सरकार की स्किल इंडिया और डिजिटल इंडिया योजना का समर्थन करते हैं। उन्होंने बताया कि मित्सुबिशी ‘सोशियो टेक’ यानी कि टेक्नोलॉजी फॉर सोसाइटी में विश्वास रखती है। इस मौके पर मानव रचना शैक्षणिक संस्थान के वीपी डॉ. अमित भल्ला ने कहा कि मानव रचना शैक्षणिक संस्थान इनोवेशन में विश्वास रखता है। उन्होंने कहा, जिस तरह तकनीक 4.0 की ओर बढ़ रही, उसी तरह मानव रचना भी बदलते समय के साथ 4.0 एजुकेशन की तरफ अपने कदम बढ़ा रहा है।

MUST WATCH & SUBSCRIBE

 

इस मौके पर डिविजन हेड हिसाहिरो निशिमोटो, एमआरआईआईआरएस के वीसी डॉ. एनसी वाधवा, मित्सुबिशी इलेक्ट्रिक इंडिया-कॉर्पोरेट सर्विसेज हेड राजीव शर्मा, मानव रचना यूनिवर्सिटी के वीसी डॉ. आईके भट्ट, फैक्ट्री ऑटोमेशन सेंटर के जीएम विक्रम मट्टू और इलेक्ट्रिकल एंड इलेक्ट्रॉनिक इंजीनियरिंग की एचओडी डॉ. अनीता खोसला समेत कई लोगों ने हिस्सा लिया। शनिवार को रोबो लैब का उद्घाटन किया जाएगा। इसमें एआईसीटीई के वाइस चेयरमैन डॉ. एमपी पूनिया भी शामिल होंगे और विजेता छात्रों को सम्मानित करेंगे।
 

More From state

Trending Now
Recommended