संजीवनी टुडे

जयपुर: बसपा की बैठक में मचा हंगामा, प्रदेश महासचिव का सिर फोड़ा, मामला दर्ज़

संजीवनी टुडे 22-09-2019 21:50:26

बसपा के छह विधायकों का कांग्रेस में जाने से बसपा में हडक़ंप मचा हुआ है।


जयपुर। छह विधायकों के कांग्रेस में शामिल होने के बाद बहुजन समाज पार्टी (बसपा) में बवाल मचा हुआ है। इस मामले को लेकर बसपा की आकस्मिक प्रदेश स्तरीय बैठक में रविवार को जमकर हंगामा हुआ। 

यह खबर भी पढ़ें: झारखंड में मिला अलकायदा का खूंखार आतंकी कलीमुद्दीन, तीन साल से सुरक्षा एजेंसियां कर रही थी तलाश

इसमें कार्यकर्ताओं ने राष्ट्रीय नेताओं के खिलाफ नारेबाजी की और कुर्सियां फेंक दी। यही नहीं इसके बाद कार्यकर्ताओं के दो गुट आमने-सामने हो गए। इस दौरान कुछ लोगों ने सरिए के वार से प्रदेश महासचिव प्रेम बारूपाल का सिर फोड़ दिया। इस मामले में सिंधी केंप पुलिस थाने में मुकदमा भी दर्ज कराया गया है।

बता दे कि ,बसपा के छह विधायकों का कांग्रेस में जाने से बसपा में हडक़ंप मचा हुआ है। पार्टी में इस स्थिति से निपटने के लिए बसपा ने सिंधी केंप के समीप एक होटल में प्रदेश स्तरीय आकस्मिक बैठक बुलाई। बैठक शुरू होते ही विधायकों के समर्थक रहे कई कार्यकर्ताओं ने बसपा के राष्ट्रीय समन्वयक रामजी गौतम, प्रदेश प्रभारी भगवान सिंह बाबा के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी। इससे बैठक में माहौल गर्माया गया। दूसरे पक्ष के कार्यकर्ता इसका विरोध करने लगे तो मामला बढ़ गया और दोनों ओर से कुर्सियां फेंकनी शुरू कर दी। इसी बीच कुछ लोग सरिये लेकर आ गए और प्रदेश महासचिव बारूपाल पर वार कर दिया।

बसपा नेताओं की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची। बाद में पुलिस की मौजूदगी में बैठक हुई। वहीं घायल बारूपाल का प्राथमिक उपचार करवाया और उन्होंने प्रदेश अध्यक्ष सीतराम मेघवाल के साथ जाकर सिंधी केंप पुलिस थाने में करीब एक दर्जन लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया।

यह खबर भी पढ़ें: झारखंड में मिला अलकायदा का खूंखार आतंकी कलीमुद्दीन, तीन साल से सुरक्षा एजेंसियां कर रही थी तलाश

वही बसपा प्रदेश अध्यक्ष सीताराम मेघवाल ने कहा कि आकस्मिक बैठक में पार्टी से निष्कासित कार्यकर्ता बाहरी लोगों को लेकर पहुंचे और नारेबाजी की। साथ ही कुर्सियां फेंक दी और सरिये से नेताओं पर हमला किया। ऐसा कृत्य निंदनीय है।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From state

Trending Now
Recommended