संजीवनी टुडे

जयपुर: ढाई लाख व जेवर लेकर नंगे पांव भागी लुटेरी दुल्हन, फ़िल्मी अंदाज में दिया घटना को अंजाम!

संजीवनी टुडे 04-07-2019 20:42:47

मनीष और रिया की शादी 24 जून को शहर के एक होटी में हुई थी।


नई दिल्ली। गलता गेट में दिव्यांग युवक (मनीष) से शादी करके ढाई लाख रुपए व जेवर लेकर नंगे पांव भागने वाली दुल्हन का तीसरे दिन भी सुराग नहीं लगा। युवती का नाम रिया बताया गया है और उसकी गैंग में तीन और साथी है, जिनकी मदद से ये मनीष के घर से 2 लाख रुपए के जेवर लेकर फरार हो गई। 

यह मामला जयपुर के गलतागेट थाना इलाके के बासबदनपुरा स्थित गणेश कॉलोनी का है। लुटेरी दुल्हन से धोखा खाए मनीष के परिवार को गैंग में शामिल रिया की 'मौसी' ने क्रॉस केस करने की धमकी मिलने के बाद अभी तक पुलिस केस भी नहीं दर्ज कराया गया है। 

मनीष के परिजनों ने बताया कि मनीष और रिया की शादी 24 जून को शहर के एक होटी में हुई थी। मनीष न बोल सकता है न सुन सकता है। इस वजह से लंबे समय से उसकी शादी नहीं हो रही थी। आखिर एक दिन झोटवाड़ा निवासी संजय गुप्ता और गलतागेट के रहने वाले बनवारी खंडेलवाल शादी के लिए रिश्ता लेकर आए थे। उन्होंने ही शादी कराई थी लेकिन मनीष के साथ धोखा हुआ है। 

जानकारी के अनुसार बनवारी और संजय ने मनीष के लिए लड़की की मौसी गीता से मिलाया था। गीता ने इलाहबाद की आईडी दिखाते हुए रिया और उसकी छोटी बहन को अनाथ बताते हुए जल्द शादी की बात कही। यह भी कहा कि रिया के ससुराल में ही दूसरी बच्ची की भी शादी जल्द कर दूंगी। संसार चंद्र रोड स्थित कुबेर होटल में रिया को दिखाया गया। 

मनीष के भाई हनुमान के मुताबिक,  24 जून को मनीष और रिया की शादी राजपार्क स्थित राम मंदिर में हिंदू रिति-रिवाज से हुई। 27 तारीख को बैनाड़ा गांव में कार्यक्रम में जाना था, माता-पिता जा चुके थे और मनीष और रिया को जाना था। लेकिन तभी रिया मौका देखकर नंगे पांव एक टैक्सी में जाकर बैठकर वहां से फरार हो गई। 

पीड़ितों के मुताबिक, शादी के बाद भागने का प्लान के तहत रिया ने मनीष के मोबाइल से घर की नेम प्लेट के साथ अपना फोटो ली और दिल्ली के एक माेबाइल पर भेजी थी। इसी सेल्फी के आधार पर पते पर 27 जून को टैक्सी पहुंची और रिया नंगे पाव उसमें जा बैठी. सीसीटीवी फुटेज में पता चला है कि जिस कार में रिया भागी थी उस पर टोंक के रजिस्टेशन नंबर थे। 

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 4300/- गज, अजमेर रोड (NH-8) जयपुर में 7230012256

More From state

Trending Now
Recommended