संजीवनी टुडे

जयपुर/ प्रदेश अध्यक्ष रामपाल जाट के नेतृत्व में निकलेगी 'AAP' की राष्ट्र निर्माण यात्रा, ऐसी रूप रेखा तय

संजीवनी टुडे 25-02-2020 18:59:49

आम आदमी पार्टी ने प्रदेश के 23 जिलों में राष्ट्र निर्माण यात्रा निकालने का ऐलान करते हुए पूरी यात्रा की रूप रेखा तय कर दी गई है। यह राष्ट्र निर्माण यात्रा प्रदेश अध्यक्ष रामपाल जाट के नेतृत्व में 1 मार्च को प्रातः 10.30 बजे जयपुर से पत्रकार वार्ता के साथ प्रारम्भ होगी।


जयपुर। आम आदमी पार्टी ने प्रदेश के 23 जिलों में राष्ट्र निर्माण यात्रा निकालने का ऐलान करते हुए पूरी यात्रा की रूप रेखा तय कर दी गई है। यह "राष्ट्र निर्माण यात्रा" प्रदेश अध्यक्ष रामपाल जाट के नेतृत्व में 1 मार्च को  प्रातः 10.30 बजे जयपुर से पत्रकार वार्ता के साथ प्रारम्भ होगी। यात्रा को लेकर मंगलवार को प्रदेश प्रभारी संजय सिंह और सहप्रभारी खेमचंद जागीरदार से चर्चा कर ली गई है। अगले एक-दो दिन में यात्रा को लेकर दो समितियों का गठन कर दिया जायेगा।  

These candidates changed the party before the election luck opened as soon as they came to AAP

प्रदेश अध्यक्ष रामपाल जाट ने बताया कि रविवार को आम आदमी पार्टी ने केंद्रीय स्तर पर राजस्थान सहित 20 राज्यों में "राष्ट्र निर्माण अभियान" लॉन्च किया है, यह अभियान पूरे देश मे एक साथ चलाया जा रहा है। इस अभियान के माध्यम से देशभर में 70 करोड़ से अधिक लोगो से संपर्क साधा जाएगा और एक माह चलने वाले इस अभियान के दोरान देशभर में 1 करोड़ से अधिक नए सदस्यों को आम आदमी पार्टी से जोड़ने का लक्ष्य रखा गया है ।

11 फरवरी को जारी हुए मिस्ड कॉल अभियान से अब तक प्रदेश से जुड़े 1 लाख 12 हजार लोग
प्रदेश सचिव देवेंद्र शास्त्री ने बताया कि दिल्ली में पुनः तीसरी बार सरकार बनाने के साथ ही रिजल्ट वाले दिन पार्टी ने राष्ट्रीय स्तर पर 9871010101 मिस्ड कॉल नम्बर जारी किया है। इस नम्बर के माध्यम से देशभर में 16 लाख लोग पार्टी से जुड़े थे और अकेले राजस्थान से 1 लाख 12 हजार 310 सदस्य राजस्थान से जुड़ चुके है। सर्वाधिक सदस्यता संख्या के मामले में राजस्थान पांचवे नम्बर पर है। इससे पहले पर दिल्ली, यूपी, पंजाब जैसे राज्य है जहां से आम आदमी पार्टी से जुड़ने के लिए मिस्ड कॉल प्राप्त हुई है।

घर-घर जायँगे कार्यकर्ता, प्रदेशभर में लगेंगे 10 लाख से अधिक बैनर, पोस्टर
प्रदेश प्रवक्ता दीपक मिश्रा ने बताया कि पार्टी ने प्रदेश में "राष्ट्र निर्माण यात्रा" को लेकर विभिन्न रणनीतियों पर कार्य किया गया है और उसी के तहत पार्टी के कार्यकर्ता घर-घर जाएंगे और लोगो को "राष्ट्र निर्माण अभियान" से जोड़ेंगे। इस अभियान को लेकर आम आदमी पार्टी के नेता प्रदेशभर के सभी गली-मोहल्लों में 10 लाख से अधिक बैनर-पोस्टर लगाएंगे, जिसमे राष्ट्र निर्माण अभियान के लिए मिस्ड कॉल नंबर अंकित किया जायेगा। साथ ही संभाग स्तर पर पत्रकार वार्ता कर समाचार पत्रों के माध्यम से भी लोगो को जुड़ने की अपील की जाएगी।

यात्रा दो चरणों मे होगी, चिन्हित सभी 23 जिलों में होगी पत्रकार वार्ता
प्रदेश अध्यक्ष रामपाल जाट ने यात्रा की जानकारी देते हुए बताया कि प्रदेश में यात्रा दो चरणों मे आयोजित होगी जिसकी शुरुवात प्रत्येक दिन पत्रकार वार्ता के साथ की जाएगी। यात्रा का पहला चरण 1 मार्च से 8 मार्च तक चलेगा और दूसरा चरण 14 मार्च से 22 मार्च तक चलेगा।

पहले चरण में ये जिले हुए शामिल
यात्रा 1 मार्च से जयपुर से प्रारम्भ होने के साथ ही 2 मार्च को सीकर, 3 मार्च को श्री गंगानगर, 4 मार्च को बीकानेर, 5 मार्च को जोधपुर, 6 मार्च को अजमेर, 7 मार्च को उदयपुर और 8 मार्च को कोटा में जानकर सम्पन्न होगी। इसके बाद अगला चरण 14 मार्च से प्रारम्भ होगा।

बनाया प्रतिदिन का कार्यक्रम
आम आदमी पार्टी ने अभियान को लेकर चलने वाली यात्रा के लिए प्रतिदिन का कार्यक्रम भी निर्धारित किया है। इस कार्यक्रम के अनुसार प्रातः 5 बजे जागरण, 8 बजे तक स्नान, 9 बजे कम से कम 5 परिवारों से संपर्क करना, 10 बजे तल भोजन, 10.30 बजे पत्रकार वार्ता, 11.30 यात्रा प्रारम्भ, ग्रामों में संपर्क, सभाएं और वार्ता, सायं 7 बजे तक भोजन, 7.30 बजे से 9.30 बजे तक सत्संग सभा और रात्रि 10 बजे विश्रांति का कार्यक्रम रखा गया है।

यह खबर भी पढ़ें:​ कमलनाथ के मंत्री ने राज्यसभा के लिए सिंधिया को बताया परफेक्ट, दूसरे ने किया विरोध

यह खबर भी पढ़ें:​ शाह ने दिल्ली में हुई हिंसा पर की उच्चस्तरीय बैठक, दंगाइयों से निपटने के दिए आवश्यक दिशा-निर्देश

जयपुर में प्लॉट मात्र 289/- प्रति sq. Feet में  बुक करें 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From state

Trending Now
Recommended