संजीवनी टुडे

जयपुर: 8950 से अधिक लोगों ने सूची में नाम जोड़ने के लिए खाद्य सुरक्षा शिविरों में किया आवेदन, जारी रहेगी प्रक्रिया

संजीवनी टुडे 23-10-2019 20:40:11

राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा योजना के अन्तर्गत 31 श्रेणियों के पात्र व्यक्तियों के नाम खाद्य सुरक्षा सूची में जोड़ने के लिए जिला प्रशासन द्वारा नगर निगम के सहयोग से आठों जोन में 16 अक्टूबर से लगाए गए शिविरों का बुधवार को समापन हो गया।


जयपुर। राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा योजना के अन्तर्गत 31 श्रेणियों के पात्र व्यक्तियों के नाम खाद्य सुरक्षा सूची में जोड़ने के लिए जिला प्रशासन द्वारा नगर निगम के सहयोग से आठों जोन में 16 अक्टूबर से लगाए गए शिविरों का बुधवार को समापन हो गया। पिछले सात दिन में इन शिविरों में कुल 8957 लोगों ने पहुंचकर खाद्य सुरक्षा सूची में नाम शामिल करने के लिए आवेदन किया है।

यह भी पढ़े: आर्थिक गणना से प्राप्त जानकारी देश के विकास के निर्धारण में होगी उपयोगी: जिला कलक्टर

जिला कलक्टर श्री यादव ने बताया कि पात्र व्यक्तियों का नाम खाद्य सूची में शामिल किया जाना एक सतत प्रक्रिया है जो शिविरों के समापन के बाद भी जारी रहेगी। श्री यादव ने बताया कि शिविर के आखिरी दिन बुधवार को आठों जोन में कुल 2019 आवेदन पहुंचे जिनमें से 1841 आवेदनों को ऑनलाइन अपलोड कर दिया गया है। अब तक कुल प्राप्त हुए 8957 आवेदनों में से 7632 को ऑनलाइन अपलोड कर दिया गया है।

jaipur

श्री यादव ने शिविर में आवेदन लेने और ऑनलाइन किए जाने के बाद की प्रक्रिया को भी जल्द पूरा कर पात्र व्यक्तियों के नाम खाद्य सुरक्षा सूची में जोडे़ जाने और उन्हें योजना का लाभ प्रदान करने के लिए सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देषित किया है।

मात्र 2500/- प्रति वर्गगज में फार्म हाउस अजमेर रोड, जयपुर  में 9314188188

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From state

Trending Now
Recommended