संजीवनी टुडे

जयपुर विकास प्राधिकरण: प्रवर्तन अधिकारियों को दी चेतावनी, आमजन के हित में करना होगा कार्य

संजीवनी टुडे 05-08-2019 21:39:58

पार्किंग स्थलों की सर्वें रिपोर्ट के अनुसार होगी कार्यवाही


जयपुर। जयपुर विकास आयुक्त टी.रविकान्त ने प्रवर्तन अधिकारियों को निर्देष दिये कि आमजन के हितों को ध्यान में रखते हुए, जेडीए भूमि से अतिक्रमण हटाने, जी$3 फ्लेट, पार्किंग स्थलों से अतिक्रमण हटाने को प्राथमिकता देते हुए कार्यवाही करना सुनिष्चिित करें।

भारत सदियों से एक राष्ट्र था, है और एक ही रहेगा- प्रफुल्ल केतकर

रविकान्त ने सोमवार को जेडीए के मंथन सभागार में प्रवर्तन अधिकारियों की जोनवार एक माह में किये गये कार्यों की समीक्षा करते हुए यह निर्देष दिये। उन्होंने प्रवर्तन अधिकारियों को चेतावनी देते हुए निर्देष दिये कि प्रवर्तन अधिकारियों को शत प्रतिषत परिणाम देना होगा। 

उन्होंने कहा कि जेडीए की पहली प्राथमिकता जनता को राहत पहुंचाना है इसलिए प्रर्वतन अधिकारियों के कार्य की प्रतिमाह समीक्षा की जायेगी। उन्होंने कहा कि जेडीए में रहना है तो आमजन के हित में कार्य करना होगा, काम नहीं करेंगे तो अब ऐसा नहीं चलेगा। उन्होंने प्रवर्तन अधिकारियों को निर्देष दिये कि वें अपने-अपने क्षेत्रों में जेडीए भूमि पर होने वाले अतिक्रमणों को हटाने में नियमित रूप से सख्त कार्यवाही करेंगे। 

रामगढ़ बांध क्षेत्र में नियमित होगी, काबिज अतिक्रमणों पर कार्रवाई 
जेडीसी ने जोन एवं प्रवर्तन अधिकारियों को निर्देष दिये कि रामगढ़ बांध क्षेत्र में अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही रूप से नियमित संचालित की जाये। रामगढ़ बांध में कार्यवाही करने के लिए चार टीमें गठित की जायेगी, जो काबिज अतिक्रमणों के खिलाफ नियमित रूप से कार्यवाही करेंगी तथा अतिक्रमण हटाने में किसी के साथ भेदवाव नहीं किया जाये। बैठक में पुलिस अधीक्षक श्रीमति प्रीति जैन ने बताया कि 10 गाॅवों में अतिक्रमण हटाये गये हैं, शेष गाॅवों में अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही शीघ्र नियमित रूप से की जायेगी। 

आडवाणी ने अनुच्छेद 370 समाप्त करने के फैसले का किया स्वागत

पार्किंग स्थलों की सर्वें रिपोर्ट के अनुसार होगी कार्यवाही
जेडीसी ने बैठक में यातायात पुलिस द्वारा दी गई पार्किंग स्थलों की सर्वे रिपोर्ट के अनुसार पार्किग व्यवस्था सुनिष्चित करने तथा चिन्हित भवनों अस्पतालों, स्कूलों एवं अन्य कार्यालयों के सामने हो रहे अवैध पार्किंग स्थलों को यातायात पुलिस के सहयोग से हटाने के निर्देष दिये।  उन्होंने जिन भवनों में पार्किंग स्थल की प्र्याप्त व्यवस्था नहीं है और पार्किंग रोड़ पर किया जा रहा है ऐसे भवनों में नोटिस जारी करने तथा ऐसे मैरिज होम जिनमें शादियों के दौरान रोड़ पर पार्किंग की जाती है उसे रोकने के लिए पहले से कार्यवाही करने के निर्देष दिये। 

बैठक में सचिव अर्चना सिंह, पुलिस अधिक्षक प्रीति जैन, निदेषक (आयोजना), आर.सी.विजयवर्गीय, मुख्य नियंत्रक प्रवर्तन रघुवीर सैनी, वरिष्ठ नगर नियोजक ओ.पी.पारीक, सभी जोन उपायुक्त, सहायक नगर नियोजक एवं संबंधित अधिकारीगण उपस्थित थे।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From state

Trending Now
Recommended