संजीवनी टुडे

जयपुर विकास प्राधिकरण: रामगढ़ बांध के बहाव क्षेत्र से तीसरे दिन 70 बीघा भूमि से हटाएं अतिक्रमण

संजीवनी टुडे 21-08-2019 19:57:04

अवैध रूप से बनी बाउण्ड्रीवाल, फाॅर्म हाउस, कच्चे-पक्के निर्माणों को ध्वस्त कर बहाव क्षेत्र की भूमि को अतिक्रमण मुक्त कराया।


जयपुर। जयपुर विकास आयुक्त के निर्देषानुसार प्रवर्तन दस्ते की तीन टीमों द्वारा बुधवार को सामुहिक रूप से कार्रवाई करते हुए लगातार तीसरे दिन रामगढ़ बांध के बहाव क्षेत्र की करीब 70 बीघा भूमि पर अवैध रूप से बनी बाउण्ड्रीवाल, फाॅर्म हाउस, कच्चे-पक्के निर्माणों को ध्वस्त कर बहाव क्षेत्र की भूमि को अतिक्रमण मुक्त कराया।

यह खबर भी पढ़े: वर्ल्ड पुलिस फायर गेम्स के पदक विजेताओं का सम्मान

जेडीए पुलिस अधीक्षक श्रीमती प्रीति जैन ने बताया कि टीम. नं-1 द्वारा जोन-13 में गाॅव मेघराज सिंहपुरा में 50 बीघा भूमि पर फार्म हाउस में करीब 350 फीट लम्बी व 6 फीट उंची दीवार, तारबन्दी लगाकर अतिक्रमण कर लिया था जिन्हें जेसीबी से ध्वस्त किया गया। 

ु

उन्होंने बताया कि टीम नं.-2 द्वारा रामगढ़ बांध के बहाव क्षेत्र में गाॅव जैतपुरा खींची में 30 गुणा 30 फीट में पक्का मकान और 10 गुणा 20 फीट में कमरे का निर्माण तथा ग्राम छापराड़ी में मीणों की ढाणी में पषु बंाधने का पक्का बाड़ा लगभग 30 गुणा 30 फीट व पक्का निर्माण 15 गुणा 20 फीट व 300 फीट लम्बी कच्ची दीवार का निर्माण कर अतिक्रमण कर लिया था जिन्हें जेसीबी से ध्वस्त किया गया। 

ु

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

 

इसी प्रकार टीम नं.-3 द्वारा गाॅव छिंगवाड़ा में रामगढ़ बांध के बहाव क्षेत्र में 12 बीघा भूमि पर तान फेन्सिंग व ग्राम भीमपुरा में 40 गुणा 40 में खुला कमरेनुमा पक्का निर्माण तथा ग्राम बगवाड़ा में 8 बीघा भूमि पर बहाव क्षेत्र में तार फेन्सिंग एवं कच्चे-पक्के निर्माण कर अतिक्रमण कर लिये थे जिन्हें भी जेसीबी से ध्वस्त किया गया।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From state

Trending Now
Recommended