संजीवनी टुडे

जयपुर: पूर्व महाराजा सवाई मानसिंह द्वितीय के पुत्र को भी नहीं छोड़ा कोरोना, संक्रमित होने के बाद निधन, सांसद दीया कुमारी भी पॉजिटिव

संजीवनी टुडे 03-12-2020 10:52:41

प्रदेश में जहां एक ओर कोरोना की रफ्तार थमने का नाम नहीं ले रही है। वहीं अब कोरोना आम से लेकर खास लोगों तक को अपनी चपेट में ले रहा है। प्रदेश की बड़ी खबर यह है कि अब कोरोना वायरस संक्रमण ने जयपुर राजघराने को भी अपनी चपेट में ले लिया है।


जयपुर। प्रदेश में जहां एक ओर कोरोना की रफ्तार थमने का नाम नहीं ले रही है। वहीं अब कोरोना आम से लेकर खास लोगों तक को अपनी चपेट में ले रहा है। प्रदेश की बड़ी खबर यह है कि अब कोरोना वायरस संक्रमण ने जयपुर राजघराने को भी अपनी चपेट में ले लिया है। जयपुर राजघराने के पूर्व सदस्य 85 वर्षीय महाराज पृथ्वीराज का बुधवार शाम 5 बजे ह्दय गति रुकने से निधन हाे गया। वे काेराेना संक्रमित हाेने के बाद 4 दिन से संताेकबा दुर्लभजी अस्पताल में भर्ती थे। पृथ्वीराज 1962 में दाैसा से स्वतंत्र पार्टी से सांसद रहे थे और अभी रामबाग पैलेस के निदेशक थे।

covid19

पूर्व सांसद और होटल रामबाग के निदेशक

आपको बता दें कि पृथ्वीराज जयपुर के पूर्व महाराजा सवाई मानसिंह द्वितीय की दूसरी पत्नी महारानी किशोर कंवर के पुत्र थे। पृथ्वीराज का राजस्थान पर्यटन को बढ़ावा देने और राजधानी जयपुर की अलग छवि पेश करने में महत्वपूर्ण भूमिका थी। उनके प्रयासों के चलते ही जयपुर का रामबाग पैलेस दुनिया के सर्वश्रेष्ठ होटलों में शामिल हुआ। पृथ्वीराज पीछे पुत्र विजित सिंह और तीन पोते-पोतियां को छोड़कर गए हैं। वे पूर्व सांसद भी रहे थे।

BJP MP Dia Kumari Corona positive Chief Minister Gehlot wished to get well soon

राजसमंद बीजेपी सांसद दिया कुमारी भी संक्रमित

पृथ्वीराज के कोरोना संक्रमित होने के बाद निधन होने से राजपरिवार में भी शोक की लहर है। वहीं जयपुर के पूर्व राजघराने की सदस्य दीया कुमारी की कोरोना वायरस रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई हैं। दीया कुमारी ने अपने ट्विटर पर इसकी जानकारी देते हुये हाल ही खुद के संपर्क में आने वालों को आइसोलेट और कोविड-19 जांच की अपील की है। 

वहीं सीएम अशोक गहलोत ने उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना की है। आपको बता दें वे पिछले 8 दिन से पंचायत समिति व जिला परिषद चुनाव की वजह से अपने संसदीय क्षेत्र राजसमंद में प्रचार कर रही थीं। एक दिन पहले ही वे राजसमंद विधायक किरण माहेश्वरी के कोरोना से निधन पर उनके दाह संस्कार में शामिल होने उदयपुर गई थीं।

यह खबर भी पढ़े: हाईकोर्ट का फरमान: मास्क नहीं पहनने वालों को कम से कम 5-6 घंटे करना होगा कोविड सेंटर में काम

यह खबर भी पढ़े: MDH मसाला किंग धर्मपाल गुलाटी का हार्ट अटैक से निधन, व्यापार जगत सहित आर्य समाज और देश में शोक की लहर

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended