संजीवनी टुडे

जयपुर चारदीवारी कर्फ्यू मामला: चौराहों और घरों से बाहर आने वाले लोगों को पर पुलिस सख्त

संजीवनी टुडे 08-04-2020 19:21:29

खासकर चारदीवारी के अंदरूनी इलाकों में बुधवार को पुलिस के रूट मार्च के चलते लोग घरों में ही कैद रहे, यही वजह रही कि लॉक डाउन में जिन दुकानों को खुलने की छूट दी गई थी वे भी बंद नजर आई।


जयपुर। राजधानी के चारदीवारी में रोजना कोरोना वायरस के संक्रमित सदिग्धोंं के मिलने पर अब जयपुर पुलिस सख्त हो गई। खासकर चारदीवारी के अंदरूनी इलाकों में बुधवार को पुलिस के रूट मार्च के चलते लोग घरों में ही कैद रहे, यही वजह रही कि लॉक डाउन में जिन दुकानों को खुलने की छूट दी गई थी वे भी बंद नजर आई। वहीं जयपुर के पुलिस कमिश्नर रामंगज इलाके का दौरा कर वहां तैनात पुलिस​कर्मियों से बातचीत कर जानकरी प्राप्त की। 

जयपुर पुलिस कमिश्नर आनंंद कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि अंदरूनी इलाकों में पुलिस के रूट मार्च के चलते लोग घरों में ही कैद रहे और जहां कर्फ्यू के बावजूद लोग बाहर नजर आते थे, वहां निर्भया स्क्वायड के बार-बार रूट मार्च के चलते लोग बाहर नहीं निकले। जो लोग सड़कों पर नजर आए, उन्हें पुलिस ने घरों में रहने की सख्त हिदायत दी। यही नहीं कई जगहों पर पुलिस ने दुपहिया वाहनों की हवा ही निकाल दी, जिसके चलते लोग घरों से बाहर निकलने की हिम्मत नहीं जुटा पाए। इसके बाद गलियों में जहां घुड़सवार पुलिसकर्मियों ने गश्त की। चौराहों और घरों से बाहर आने वाले लोगों को सख्ती के साथ समझाया गया और घरों के भीतर रहने के निर्देश दिए। इसके बाद भी लगातार पुलिस गश्ती वाहनों के जरिए पूरे क्षेत्र में लोगों को घरों के भीतर रहने को कहा गया। वहीं परकोटे की गलियों में आने वाले सब्जी और फलों के ठेलों को भी रोक दिया गया।

कर्फ्यूग्रस्त इलाके में पुलिस के गश्ती वाहन लोगों को घरों के भीतर रहने के लिए समझाते हुए नजर आए। एक बार समझाने के बाद भी दूसरे राउंड में भी बाहर नजर आने पर पुलिस ने सख्ती जरूर की। बुधवार को जौहरी बार की हल्दियों का रास्ता, घीवालों का रास्ता, एमएसबी के रास्ते के अलावा गोपालजी का रास्ता और जौहरी बाजार, तेलीपाडा में पुलिस ने कई बार घरों के भीतर रहने के लिए घोषणा करवाते हुए कहा कि घर के भीतर रहकर ही सुरक्षित रह सकते हैं और घर से बाहर आने पर कानूनी कार्रवाई होगी। केवल स्वास्थ्य सेवाओं से जुड़े लोगों को ही सीधे जाने दिया गया। अन्य जरुरी सेवाओं से जुड़े कर्मचारियों को पूछताछ के बाद ही निकलने दिया गया।

कमिशनरेट की निर्भया स्क्वाड टीम की ओर से शहर के 10 थाना क्षेत्रों मे 12 घंटे का फ्लेग मार्च किया जा रहा है। सायरन की गूंज के बीच निर्भया स्क्वाड टीम की नोडल अधिकारी एडीशनल डीसीपी सुनीता मीना के नेतृत्व मे दो शिफ्ट में मोटरसाइकिल से फ्लेग मार्च किया जा रहा है। एडीशनल डीसीपी सुनीता मीना ने बताया कि निर्भया स्क्वाड टीम की ओर से शहर के 10 थाना क्षेत्र नाहरगढ़, सुभाष चौक, हवामहल, कोतवाली, रामगंज, गलता गेट, माणक चौक, बट्टा बस्ती, आदर्श नगर, लालकोठी में फ्लेग मार्च जारी है। ये फ्लेग मार्च दो शिफ्ट में सुबह 8 बजे से दोपहर 1 बजे तक और दोपहर 2 बजे से रात 8 बजे तक किया जा रहा है। 

250 टीमों ने की दस हजार परिवारों की स्क्रीनिंग: रामगंज सहित पूरे क्षेत्र में कोरोना के संक्रमण की रोकथाम के लिए 100 अतिरिक्त मेडिकल टीमों ने रविवार से घर-घर जाकर स्क्रीनिंग की। यह टीम यहां रहने वाले करीब 10 हजार से अधिक परिवारों की स्क्रीनिंग करेगी।

यह खबर भी पढ़े: देश में कोरोना से 24 घंटों में हुईं 32 मौतें, आए 773 नए मामले

यह खबर भी पढ़े: मुश्किल समय में हनुमान चालीसा का पाठ करती है बॉलीवुड की क्वीन कंगना रनौत

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended