संजीवनी टुडे

जयपुर: जेल में फिर एक बंदी और एक जेलकर्मी निकला कोरोना पॉजिटिव, जेल महानिदेशालय ने मांगे थर्मल स्कैनर

संजीवनी टुडे 04-06-2020 19:27:24

कोरोना का हॉट स्पॉट बने जयपुर जेल परिसर में सभी बदीयों की कोरोना पॉजिटिव से निगेटिव रिपोर्ट आने के बाद जेल प्रशासन ने रात राहत की सांस ली ही थी कि गुरुवार सुबह फिर हड़कम्प मच गया।


जयपुर। कोरोना का हॉट स्पॉट बने जयपुर जेल परिसर में सभी बदीयों की कोरोना पॉजिटिव से निगेटिव रिपोर्ट आने के बाद जेल प्रशासन ने राहत की सांस ली ही थी कि गुरुवार सुबह फिर हड़कम्प मच गया। गुरुवार को जेल परिसर में दो और नए कोरोना पॉजिटव आने से  सनसनी फैल गई। इनमें एक जेलकर्मी तथा दूसरा कैदी है। इधर जेल के 242 कोरोना पॉजिटिव की रिपोर्ट निगेटिव आ गई थी। 

corona virus

जयपुर जेल परिसर में 13 मई को पहला कोरोना पॉजिटिव आया था। धीरे धीरे जेल में कोरोना संक्रमितों की संख्या 242 तक पहुंच गई। कोरोना पॉजिटिव में जयपुर जेल अधीक्षक सहित 7 जेलकर्मी तथा 235 बंदी शामिल थे। 

corona virus

जेल में आए 242 पॉजिटिव ने महज 20 दिन में ही कोरोना को हराकर बड़ा संदेश दिया। इनमें से 6 बंदियों की निगेटिव रिपोर्ट बुधवार रात को ही आई। इसके अलावा जेल में पिछले दिनों 90 जनों के रेंडम सैम्पल लिए गए थे, जिनकी सभी की रिपोर्ट निगेटिव निकली। इस पर चिकित्सा महकमे सहित जेल प्रशासन  ने राहत की सांस ली।

corona virus

जेल में गुरुवार को पॉजिटिव आए एक कैदी और जेलकर्मी से सम्पर्क में आए स्टाफ और बंदियों की स्क्रीनिंग की जा रही है। इनकी पहचान कर इन्हें क्वारांटाइन किया जाएगा। इसके अलावा जेल परिसर में सेनेटाइजेशन भी कराया जाएगा। इधर जेल परिसर कोरोना संक्रमण का हॉट स्पॉट बनने के बाद उभर भी गया। इसके बाद अब जाकर जेल महानिदेशालय की ओर से जेल में बंदियों और जेलकर्मियों के शरीर का तापमान जांचने के लिए 161 थर्मल स्कैनर मांगे हैं। हालांकि जेल ने यह नहीं बताया कि कितने स्कैनर कहां चाहिए और इनकी खरीद किस बजट से होगी।

corona virus

जेल परिसर में कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद जेलों में कोरोना केयर सेंटर बनाए गए। इनमें एक-एक विशेषज्ञों डॉक्टरों के साथ टीम तैनात की गई। इसके बाद ही जेल परिसर में कोरोना के संक्रमण पर ब्रेक लगा।

यह खबर भी पढ़े: गुरुग्राम: फार्म हाउस में काम करने वाली महिला से माली ने किया दुष्कर्म, आरोपी गिरफ्तार

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended