संजीवनी टुडे

जयपुर / नकली नोटों की खेप व अवैध हथियार के साथ बदमाश गिरफ्तार, कई अहम खुलासे होने की संभावना

संजीवनी टुडे 03-07-2020 17:03:47

करधनी थाना पुलिस ने भारतीय नकली नोटों की खेप के साथ एक बदमाश को शुक्रवार सुबह गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपित के कब्जे से भारी मात्रा में नकली नोट के साथ अवैध हथियार बरामद किया है।


जयपुर। करधनी थाना पुलिस ने भारतीय नकली नोटों की खेप के साथ एक बदमाश को शुक्रवार सुबह गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपित के कब्जे से भारी मात्रा में नकली नोट के साथ अवैध हथियार बरामद किया है। पुलिस टीम गिरफ्तार बदमाश से नोट तस्करी के बारे में पूछताछ के साथ शामिल साथी की तलाश कर रही है।

पुलिस उपायुक्त जयपुर (पश्चिम) कावेन्द्र सिंह सागर ने बताया कि भारतीय नकली नोटों की खेप के साथ आरोपित रमेश चन्द (32) निवासी विकास नगर गोविन्दगढ़ हाल प्रताप नगर विस्तार मुरलीपुरा को गिरफ्तार किया गया है। जिसके कब्जे से 1 लाख 69 हजार 900 रुपए की भारतीय जाली करेंसी पकड़ी गई है। आरोपित के कब्जे से एक देशी कट्टा व एक कारतूस भी बरामद किया गया है। पुलिस टीम आरोपित से नकली नोटों की तलाश के साथ ही अवैध हथियार के बारे में पूछताछ कर रही है।

50 प्रतिशत में बाजार में लाया चलाने
थानाधिकारी रामकिशन विश्नोई ने बताया कि कांस्टेबल शंकर लाल को मुखबिर से सूचना मिली कि भारतीय जाली करेंसी की तस्करी के लिए एक युवक खोरा बीसल में सरकारी स्कूल के पास घूम रहा है, जिसके पास हथियार भी है। सूचना पर पुलिस टीम ने कार्रवाई कर संदिग्ध को धर-दबोचा। तलाशी में नकली नोट व अवैध हथियार मिला। 

पूछताछ में आरोपित ने बताया कि वह राकेश नाम के व्यक्ति से लाना बताया है। नकली नोट को 50 प्रतिशत के भुगतान कर बाजार में चलाने के लिए जयपुर लेकर आया था। आरोपित रमेश चन्द के पास 500-500 के 334 और 100-100 के 32 नोट बरामद किए गए है। पुलिस जाली नोट की तस्करी में जुड़े बदमाश राकेश की तलाश कर रही है। पूछताछ में कई अहम खुलासे होने की संभावना जताई गई है।

यह खबर भी पढ़े: आयकर विभाग ने टैक्‍स संबंधी नियमों में किए ये बड़े बदलाव, जानें

यह खबर भी पढ़े: कोरोना योद्धा को सम्‍मान देने के लिए CM केजरीवाल खुद पहुंचे डॉ. असीम गुप्‍ता के घर

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended