संजीवनी टुडे

Jaipur/ ऑनलाइन धोखाधड़ी: OLX पर साईकिल बेचना एक युवक को पडा मंहगा, 32 हजार रुपये की ठगी

संजीवनी टुडे 31-10-2020 16:57:17

मालवीय नगर थाना इलाके में ओएलएक्स पर साईकिल बेचना एक युवक को मंहगा पड गया।


जयपुर। मालवीय नगर थाना इलाके में ओएलएक्स पर साईकिल बेचना एक युवक को मंहगा पड गया। जहां एक शातिर ठग ने उसे अपने जाल में फांसा और मोबाइल पर लिंक भेजा और बैंक खाते से बत्तीस हजार रुपये की ऑनलाइन लगी कर ली। इस संबंध में पीडित की ओर से मालवीय नगर थाने में मामला दर्ज कराया है। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

जांच अधिकारी एएसआई भरत सिंह ने बताया कि प्रधान मार्ग मालवीय नगर निवासी समीर रस्तोगी ने मामला दर्ज कराया है कि उसके बेटे ने ओएलएक्स पर साईकिल बेचने के लिए विज्ञापन डाला है। जिसके बाद एक व्यक्ति का फोन आया और साईकिल का सौदा हो गया। खरीदार व्यक्ति ने साईकिल का ऑनलाइन भुगतान करने के लिए मोबाइल पर लिंक भेजा, जिसको क्लिक करने पर भुगतान आपके बैंक खाते में आ जाएगा। जिसके बाद पीडित युवक उसकी बातों में आ गया और जैसे ही ठग द्वारा मोबाइल पर भेजे लिंक को पीडित ने क्लिक किया वैसे ही उसके बैंक खाते से 32 हजार रुपये निकल गए। मोबाइल पर मैसज आने पर ठगी का पता चला। जिस पर थाने पहुंच कर मामला दर्ज करवाया। वहीं पुलिस ने मामला दर्ज कर दिए गए मोबाइल नंबर के आधार पर शातिर ठग की तलाश कर रही है।

बुजुर्ग व्यक्ति के बैंक खाते से निकले एक लाख छियासठ हजार
इधर झोटवाडा थाना इलाके में बुजुर्ग व्यक्ति के बैंक खाते से एक लाख छियासठ हजार रुपये निकालकर ठगी करने का मामला सामने आया है। झोटवाडा थाना पुलिस ने पीडित बुजुर्ग व्यक्ति के बयानों के आधार प मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। 

जांच अधिकारी एएसआई सुनिल सिंह ने बताया कि तारा नगर झोटवाडा निवासी नरोत्तम लाल भट्ट ने मामला दर्ज कराया है कि कालवाड रोड स्थित एसबीआई बैंक में उसका पेंशन खाता है। उसके बैंक खाते में किसी ने सेंध लगाकर 1 लाख 66 हजार 330 रुपये निकाले गए है। पीडित को वारदात का पता पेटीएम के जरिए बिजली का बिल जमा कराने के दौरान बैंक खाते में रुपये नहीं होने पर चला। जिस पर बैंक जाकर जानकारी करने पर पता चला कि एक अक्टूबर से 25 अक्टूबर के बीच एटीएम व पीएसओ मशीन के जरिए रकम निकाली गई है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

यह खबर भी पढ़े: फिल्म 'भूत पुलिस' की शूटिंग के लिए सैफ, अर्जुन, जैकलीन और यामी डलहौजी रवाना

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended