संजीवनी टुडे

जयपुर/ महर्षि दधीचि रोटी बैंक ने कोरोना के दौरान हर जीव-जंतुओं के पेट भरने का काम किया शुरू

संजीवनी टुडे 07-04-2020 21:43:48

जीव सेवा ही नारायण सेवा हर जीव में नारायण बसते हैं, इसलिए चाहे महामारी हो चाहे अकाल कोई भी जीव भूखा नहीं रहे, इस भावना को ध्यान में रखकर महर्षि दधीचि रोटी बैंक ने कोरोना के समय में हर जीव जंतुओं के पेट भरने का काम शुरू किया है।


जयपुर। जीव सेवा ही नारायण सेवा हर जीव में नारायण बसते हैं, इसलिए चाहे महामारी हो चाहे अकाल कोई भी जीव भूखा नहीं रहे, इस भावना को ध्यान में रखकर महर्षि दधीचि रोटी बैंक ने कोरोना के समय में हर जीव जंतुओं के पेट भरने का काम शुरू किया है। लगातार कई दिनों से चल रहे इस अभियान के तहत मंगलवार को जयपुर के हर गली मोहल्ले में नंदी, गाय, बंदर, कुत्ते, कबूतरों को ढूंढ ढूंढ कर दाना, पानी, बिस्कुट, गुड़ खिलाया गया।

jaipur

इस अवसर पर बैंक के कार्यकर्ताओं ने झालाना शूटिंग रेंज में चहचाहट गुरुप की टीम के साथ जाकर कई दिनों से भूखे प्यासे बैठे बंदरों को केले वह फल फ्रूट खिलाकर उनका आशीर्वाद लिया। जयपुर शहर में इन दिनों लॉकआउट की वजह से अनेक समाजसेवी संगठन जन सेवा के कार्यों में लगे हुए हैं।

jaipur

इसी भावना को ध्यान में रखकर बैंक के द्वारा विगत कई दिनों से जयपुर के विभिन्न स्थानों पर दाना पानी बांटने की योजना क्रियान्वित की गई है। बैंक के संयोजक विनोद दाधीच, वरिष्ठ पत्रकार उमेंद्र दाधीच, समाजसेवी  धनवीर बिष्ट ने मंगलवार की प्रात से ही इस अभियान की शुरुआत कर देर रात तक जगह-जगह दाना पानी वितरण किया।

jaipur

इस कार्य में बैंक को विभिन्न सामाजिक कार्यकर्ताओं के द्वारा खुलकर सहयोग किया जा रहा है। वहीं चहचाहट ग्रुप के चरणजीत सिंह मक्कड़, एडवोकेट देवेंद्र मोहन माथुर, रोहित खंडेलवाल, मनिष खंडेलवाल ने भी वन्यजीवों को दाना पानी व गरीबों को रोटी वितरित की।

यह भी पढ़े: किसानों को बड़ी राहत: सहकारी बैंकों की फसली ऋण की वसूली अवधि तीन माह बढ़ी

यह भी पढ़े: Coronovirus: जापान में 6 महीने तक आपातकाल घोषित होने की संभावना

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended