संजीवनी टुडे

जयपुर/ जिला कलेक्टर ने महाशिवरात्रि पर सभी आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के जारी किए निर्देश

संजीवनी टुडे 19-02-2020 18:33:52

जिला कलेक्टर ने शुक्रवार को महाशिवरात्रि पर्व पर जयपुर शहर में मोतीडूंगरी स्थित एकलिंगेश्वर महादेव मंदिर, ताड़केश्वर मंदिर चौड़ा रास्ता व अन्य शिवालयों पर श्रद्धालुओं के बड़़ी संख्या में पहुंचने की संभावना को देखते हुए नगर निगम,


जयपुर। जिला कलेक्टर ने शुक्रवार को महाशिवरात्रि पर्व पर जयपुर शहर में मोतीडूंगरी स्थित एकलिंगेश्वर महादेव मंदिर, ताड़केश्वर मंदिर चौड़ा रास्ता व अन्य शिवालयों पर श्रद्धालुओं के बड़़ी संख्या में पहुंचने की संभावना को देखते हुए नगर निगम, पुलिस, चिकित्सा, पीएचईडी एवं अन्य सम्बन्धित विभागों को सभी आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं। मोतीडूंगरी स्थित मंदिर पर दो डॉक्टर व चार नर्स मय आवश्यक दवाइयों व उपकरणों के मंदिर में ऊपर लगाया जाना सुनिश्चित करने के निर्देश जारी किए हैं।

जिला कलेक्टर डॉ.जोगाराम ने उप नियंत्रक, नागरिक सुरक्षा, जयपुर को मोतीडूंगरी गणेश मंदिर पर एक आपदा प्रबंधन टीम अवस्थित कराने के साथ ही आपदा प्रबंधन की एक टीम कलेक्ट्रेट स्थित कन्ट्रोल रूम में भी अवस्थित कराने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने जिले के शहरी के साथ-साथ ग्रामीण क्षेत्रों में स्थित शिवालयों पर भी कानून व्यवस्था, शांति व्यवस्था की माकूल व्यवस्था कराया जाना सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए हैं।

डॉ.जोगाराम ने यातायात पुलिस को मोतीडूंगरी स्थित मंदिर, ताड़केश्वर मंदिर व जयपुर शहर व ग्रामीण क्षेत्र के अन्य सभी शिवालयों पर यातायात, पार्किंग की माकूल व्यवस्था कराए जाने के लिए निर्देशित किया है। उन्होंने नगर निगम के अधिकारियों को वांछित स्थानों पर बेरिकेडिंग व्यवस्था, साफ-सफाई, रोशनी, पेयजल व्यवस्था, सुबह सात बजे से कार्यक्रम समाप्ति तक तीर्थस्थान गलताजी, श्री झाड़खण्ड महादेव, श्री द्वादश ज्योतिर्लिंग कूकस, मोतीडूंगरी स्थित शिव मंदिर, थाना माणकचौक व पुलिस नियंत्रण कक्ष यादगार पर एक-एक अग्निशमन वाहन मय आवश्यक स्टाफ व उपकरण सहित अवस्थित कराए जाने के निर्देश दिए हैं। जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग को शिवालयों के आस-पास के क्षेत्र में पेयजल की समुचित व्यवस्था सुनिश्चित करने को कहा गया है।

जिला कलेक्टर ने सवाई मानसिंह अस्पताल प्रशासन को निर्धारित मात्रा में रक्त, जीवन रक्षक दवाइयां, डाक्टर्स तथा नर्सिग स्टाफ की व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी जयपुर प्रथम एवं द्वितीय को सुबह  सात बजे से कार्यक्रम समाप्ति तक तीर्थस्थान गलताजी, श्री झाड़खण्ड महादेव, श्री द्वादश ज्योर्तिलिंग कूकस, मोतीडूंगरी स्थित शिव मंदिर, माणकचौक थाना व पुलिस नियंत्रण कक्ष यादगार पर एक-एक एंबूलेंस रखे जाने के लिए निर्देशित किया गया है। साथ ही राजकीय चिकित्सालयों, डिस्पेंसरियों को खुला रखवाए जाने,डाक्टर्स, नर्सिग स्टाफ तथा आवश्यक दवाइयों की उपलब्धता सुनिश्चित करने के निर्देश जारी किए हैं।

यह खबर भी पढ़ें:​  अहमदाबाद/ ट्रम्प की सुरक्षा का सामान लेकर फिर आया ग्लोब मास्टर-03, 600 टन से अधिक सामान ले जाने में सक्षम

जयपुर में प्लॉट मात्र 289/- प्रति sq. Feet में  बुक करें 9314166166

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From state

Trending Now
Recommended