संजीवनी टुडे

जयपुर/ बगरू विधायक ने किया "कोरोना जागरुकता अभियान" के पोस्टर्स व पम्पलेट्स का विमोचन

संजीवनी टुडे 04-07-2020 16:48:34

कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम और जनजागरण के लिए राजस्थान सरकार द्वारा पूरे प्रदेश में "कोरोना जागरुकता अभियान" चलाए जा रहे हैं।


जयपुर। कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम और जनजागरण के लिए राजस्थान सरकार द्वारा पूरे प्रदेश में "कोरोना जागरुकता अभियान" चलाए जा रहे हैं। इसके लिए जिला कांग्रेस कमेंटी जयपुर शहर महासचिव एवं श्रीनारायण जनसेवा संस्थान अध्यक्ष सरस्वती मीना द्वारा तैयार करवाये पोस्टर्स व पम्पलेट का विमोचन बगरू विधायक गंगा देवी ने अपने निजी आवास पर किया और इसे आम नागरिकों में कोरोना की रोकथाम एवं बचाव के लिये बहुत उपयोगी  बताया। बगरू विधायक गंगा देवी ने कहा कि कोरोना वायरस से बचाव ही उपचार है। आमजन की जगरुखता से ही कोरोना हारेगा और राजस्थान जीतेगा।

बगरू विधायक ने कहा कि कोरोना वायरस से बचाव ही उपचार है, ऐसे में आम जन में जागरूकता के लिए इस प्रकार के पोस्टर्स व पम्पलेट के द्वारा कोरोना संक्रमण से बचा जा सकता है। उन्होंने मौके पर उपस्थित कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं को बोला कि राजस्थान सरकार द्वारा कोरोना से बचाव एवं रोकथाम के लिये चलाये जा रहे "कोरोना रोकथाम अभियान" से जुड़कर खुद के स्वास्थ्य का खुद ख्याल रखें और दूसरों को भी जागरूक करें। इस के लिये हम सभी को सार्वजनिक स्थानों पर इस प्रकार के जागरूकता पोस्टर लगाकर कोरोना वायरस के लक्षण एवं बचाव के तरीकों के बारे में जनजागृति फैलाने का कार्य करना चाहिये।

इस मौके पर सरस्वती मीना ने बताया कि अभी तक नोवेल कोरोना वायरस का कोई उपचार  उपलब्ध नहीं होने के कारण संक्रमण से बचाव ही एकमात्र उपाय है. इस लिए कोरोना जगरुखता पोस्टरों को सार्वजनिक स्थानों पर लगाकर एवं पम्पलेटों को घर-घर वितरित कर जयपुर नगरनिगम ग्रेटर के वार्ड नंबर 117  के प्रत्येक नागरिक तक कोरोना से बचाव के संदेश पहुँचाया जयेगा। इन तैयार पोस्टरों व पम्पलेटों के माध्यम से आमजन को संदेश दिया जयेगा कि हम सभी को मुँह पर मास्क लगाने, छींकते और खांसते वक्त रुमाल या टिश्यू पेपर का उपयोग करने, हाथों को बार-बार साबुन से धोने, अभिवादन के लिए हाथ मिलाने के स्थान पर नमस्ते करने, एक दूसरे से 2 गज की दूरी बनाकर रखने, साफसफाई का ध्यान रखने, अफवाहों से वचने और समय समय पर जारी सरकारी निर्देशों का पालन करना चाहिए।

मौके पर उपस्थित जगतपुरा के पूर्व सरपंच रोशन लाल करोल एवं कांग्रेस पार्टी के बगरू ब्लॉक अध्यक्ष बंशीधर गढ़वाल ने संयुक्त बयान जारी कर बताया कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के अथक प्रयासों व आमजन की सतर्कता से आज राजस्थान में कोरोना काफी कुछ नियंत्रण में है और रिकवरी रेट में भी देश में अब्बल है और निश्चितरूप से इस प्रकार के जगरुखता कार्यक्रमों से इस में ओर भी सुधार होगा। कार्यक्रम में जयपुर शहर कांग्रेस सचिव, चन्द्र बाई मीना, रामलाल मीना सहित दर्जनों पार्टी कार्यकर्ता व क्षेत्र के लोग उपस्थित रहे।

यह खबर भी पढ़े: कानपुर में हुई घटना पर भड़के कपिल शर्मा, सोशल मीडिया पर की न्याय की मांग

यह खबर भी पढ़े: फर्जी प्रमाणपत्रों के आधार पर नौकरी कर रहे दो शिक्षकों से होगी 78 लाख रुपये की वसूली, आदेश जारी

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended