संजीवनी टुडे

चिन्मयानंद रंगदारी मामले में जेल बंद छात्रा जमानत पर हुई रिहा

इनपुट-यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 11-12-2019 21:06:14

स्वामी चिन्मयानंद पर से पांच करोड़ की रंगदारी मांगने के आरोप में जिला जेल में बंद विधि की छात्रा आखिरकार ढाई महीने बाद बुधवार शाम जमानत पर जेल से रिहा हो गई।


शाहजहांपुर। पूर्व गृह राज्य मंत्री स्वामी चिन्मयानंद पर से पांच करोड़ की रंगदारी मांगने के आरोप में जिला जेल में बंद विधि की छात्रा आखिरकार ढाई महीने बाद बुधवार शाम जमानत पर जेल से रिहा हो गई।

यह खबर भी पढ़ें:​ ​19 वर्षीय युवती ने फांसी लगाकर की आत्महत्या

स्वामी चिन्मयानंद पर दुष्कर्म का आरोप लगाने वाली उनके कॉलेज की विधि छात्रा और उसके तीन साथियों पर आरोप था कि उन्होंने मोबाइल फोन के जरिये चिन्मयानंद से पांच करोड़ रुपये की रंगदारी मांगी थी। रंगदारी मामले में एसआईटी ने छात्रा को 25 सितम्बर को गिरफ्तार कर जेल भेजा था।

शाहजहांपुर की अदालत से जमानत खारिज होने के बाद छात्रा ने इलाहाबाद उच्च न्यायालय में जमानत अर्जी दाखिल की थी। चार दिसंबर को हाइकोर्ट से छात्रा की जमानत मंजूर हो गई थी । उसके बाद आदेश पर छात्रों की जमानत लेने वाले जमानतियों के कागजात मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत में दाखिल किए गए। जिनके सत्यापन कराने की औपचारिकता पूरी होने के बाद आज अदालत ने छात्रा का रिहाई आदेश जेल भेजे। इस दौरान छात्रा के पिता उसे लेने जिलाकरागर पहुंचे और शाम छह बजे के बाद छात्रा को जेल से रिहा कर दिया गया। जहां से वह पिता और महिला पुलिस के साथ वाहन में बैठकर घर रवाना हो गई।

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended