संजीवनी टुडे

इस्कॉन ने वीडियो जारी करके ममता के पक्ष में वोट देने की अपील की

संजीवनी टुडे 31-03-2019 13:26:33


कोलकाता। चुनाव के दौरान अक्सर मस्जिदों और चर्चों से किसी खास पार्टी के प्रत्याशियों के पक्ष में मतदान करने की अपील को लेकर अमूमन विवाद होते रहे हैं। अब इस सूची में पश्चिम बंगाल का इस्कॉन मंदिर भी जुड़ गया है। 

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

नदिया जिले में स्थित इंटरनेशनल सोसाइटी फॉर कृष्णा कॉन्शियसनेस (इस्कॉन) ने एक वीडियो जारी किया है जिसमें अपने अनुयायियों से लोकसभा चुनाव के दौरान ममता बनर्जी के पक्ष में मतदान करने की अपील की है। रविवार को यह वीडियो ट्विटर, फेसबुक और व्हाट्सएप पर साझा किये जा रहे हैं। इस्कॉन की ओर से जारी इस वीडियो में मंदिर की ओर से अपने अनुयायियों और भक्तों से पश्चिम बंगाल की 42 सीटों पर तृणमूल के उम्मीदवारों को वोट देने का आग्रह किया गया है। बताया गया है कि शनिवार को यह वीडियो जारी किया गया है।

मायापुर में इस्कॉन इंडिया द्वारा जारी किए गए ढाई मिनट के वीडियो में, संगठन द्वारा ममता को समर्थन करते हुए दिखाया गया है , क्योंकि उन्होंने 'महा मंदिर' के निर्माण की सुविधा के लिए भूमि की सीलिंग प्रतिबंध हटा दिया था। इस वजह से नदिया जिले में दुनिया का सबसे बड़ा इस्कॉन मंदिर 200 एकड़ के दायरे में बनाया जा रहा है।

MUST WATCH & SUBSCRIBE

पश्चिम बंगाल भूमि सुधार अधिनियम, 1955 के अनुसार, गैर-वाणिज्यिक प्रयोजनों के लिए कृषि भूमि के व्यक्तिगत स्वामित्व की सीमा सिंचित क्षेत्रों के लिए 17.5 एकड़ और वर्षा आधारित क्षेत्रों के लिए 24.5 एकड़ है। शहरी क्षेत्रों में व्यक्तिगत भूमि के स्वामित्व की सीमा 7.5 कोटेह (1/10 एकड़) है। इस बीच मुख्यमंत्री ने नदिया जिले में मंदिर निर्माण के लिए इस सीमा को हटाया था जिसकी वजह से दुनिया के सबसे बड़े श्री कृष्ण मंदिर के निर्माण का रास्ता साफ हो सका था। 

More From state

Trending Now
Recommended