संजीवनी टुडे

इकबाल अंसारी ने कहा, मस्जिद की जमीन अयोध्या नगर में हो

इनपुट-यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 16-01-2020 18:33:31

उच्चतम न्यायालय के फैसले के परिपेक्ष्य में मामले के पैरोकार रहे इकबाल अंसारी ने कहा है कि मस्जिद निर्माण के लिये पांच एकड़ जमीन का अधिग्रहण अयोध्या नगर में ही किया जाना चाहिये।


अयोध्या। रामजन्मभूमि-बाबरी मस्जिद विवाद को लेकर उच्चतम न्यायालय के फैसले के परिपेक्ष्य में मामले के पैरोकार रहे इकबाल अंसारी ने कहा है कि मस्जिद निर्माण के लिये पांच एकड़ जमीन का अधिग्रहण अयोध्या नगर में ही किया जाना चाहिये।

यह खबर भी पढ़ें: ​भारत को रक्षा विनिर्माण का केंद्र और शुद्ध निर्यातक बनाया जाएगा- राजनाथ सिंह

अंसारी ने गुरूवार को पत्रकारों से कहा “ऐसा लगता है कि उत्तर प्रदेश सरकार न्यायालय के आदेशानुसार मस्जिद के लिये पांच एकड़ जमीन का चिन्हाकंन शहर की सीमा के बाहर कर रही है जो बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है।”

उन्होने कहा कि मस्जिद का निर्माण अयोध्या नगरी में ही होना चाहिये जिससे मस्जिद से सटे महिला अस्पताल का निर्माण भी किया जा सके और उसका फायदा यहां की जनता को मिल सके।

अंसारी ने कहा कि अयोध्या हमेशा से ही सांप्रदायिक सदभावना की द्योतक रही है जहां हिन्दू और मुस्लिम प्रेमभाव से रहते है। यहां की पावन धरती पर मंदिर और मस्जिद के निर्माण के साथ महिला अस्पताल लोगों में आपसी भाईचारा मजबूत करने के साथ उनकी स्वास्थ्य जरूरतों को भी पूरा करेगा।

इससे पहले मीडिया रिपोर्ट में कहा गया था कि जिला प्रशासन मस्जिद निर्माण के लिये 14 कोसी परिक्रमा मार्ग के बाहर जमीन की तलाश कर रहा है। परिक्रमा मार्ग अयोध्या की सीमा के साथ पडोसी जिलों की भी होकर गुजरता है।

गौरतलब है कि पिछले साल नौ नवम्बर को उच्चतम न्यायालय ने ऐतिहासिक रामजन्मभूमि बाबरी मस्जिद विवाद का फैसला सुनाया था जिसमें कहा गया था कि सरकार मंदिर निर्माण के लिये तीन महीनो के भीतर ट्रस्ट का गठन करे और मस्जिद के लिये पांच एकड़ जमीन उपलब्ध कराये। फैसले के दो महीने बीत जाने के बाद भी अभी ट्रस्ट का गठन नहीं हो सका है।

जयपुर में प्लॉट मात्र 289/- प्रति sq. Feet में  बुक करें 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From state

Trending Now
Recommended