संजीवनी टुडे

आईपीएस अफसर ने अधीनस्थ सेवा आयोग के अफसरों पर लगाए गंभीर आरोप

संजीवनी टुडे 15-02-2020 13:11:06

आबकारी सिपाही परीक्षा, 2016 को लेकर बतायी संदिग्ध भूमिका


लखनऊ। आईपीएस अफसर अमिताभ ठाकुर ने उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग, लखनऊ के अफसरों पर आबकारी सिपाही परीक्षा, 2016 मामले में संदिग्ध भूमिका निभाने का आरोप लगाया है।

आयोग के अध्यक्ष को भेजे अपने पत्र में अमिताभ ने कहा कि आबकारी सिपाही परीक्षा के द्वितीय सत्र के पेपर के परीक्षा शुरू होने से पहले ही व्हाट्सएप पर लीक होने के संबंध में उनके द्वारा दर्ज मुकदमे पर लखनऊ कोर्ट ने सीबीसीआईडी की अंतिम रिपोर्ट को खारिज कर आगे विवेचना के आदेश दिए हैं।

इसके विपरीत आयोग के अफसर इस परीक्षा के अभ्यर्थियों को कह रहे हैं कि मात्र अमिताभ के कारण परीक्षा का परिणाम रुका है और वे उन पर दवाब बनाएं।

साथ ही इन अफसरों ने इस परीक्षा के संबंध में इलाहाबाद हाई कोर्ट में दायर याचिका में भी जानबूझ कर गलत तथ्य बताये। जहां इस मामले में थाना विभूतिखंड में मुकदमा दर्ज था जिसकी विवेचना सीबीसीआईडी द्वारा की जा रही थी। वहीं आयोग के अफसरों ने इस बात को कोर्ट के सामने नहीं बताते हुए विजिलेंस के किसी अन्य जांच के समाप्त होने की बात बताई। इसके आधार पर कोर्ट ने जल्दी परीक्षा का परिणाम घोषित करने के आदेश दिए।
 
अमिताभ ने चयन आयोग के अध्यक्ष को इस प्रकार जानबूझ कर हाई कोर्ट के सामने गलत तथ्य रखने तथा पेपर लीक के बाद भी परिणाम घोषित करवाने के प्रयास में शामिल अफसरों के खिलाफ कार्यवाही किये जाने की प्रार्थना की है।

यह खबर भी पढ़े: LOVE AAJ KAL: कार्तिक-सारा के बीच इंटिमेट और किसिंग सीन्स पर चली सेंसर बोर्ड की कैंची

यह खबर भी पढ़े: वैलेंटाइन डे: बॉलीवुड में अधूरी रह गई इन हस्तियों की प्रेम कहानी

मात्र 289/- प्रति sq. Feet में जयपुर में प्लॉट बुक करें 9314166166

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended