संजीवनी टुडे

कृषि मेले के खर्चे, जोगी डोंगरी जलाशय और एनीकटो के निर्माण में गड़बड़ियों की होगी जांच

संजीवनी टुडे 14-02-2019 15:23:15


रायपुर। छत्तीसगढ़ विधानसभा में गुरुवार को विधायकों के प्रश्नों का जवाब देते हुए कृषि मंत्री रविंद्र चौबे ने कृषि मेले के नाम पर हुए करोड़ों रुपये खर्च के मामले, एनीकटो के निर्माण में गड़बड़ी और पेंड्रा रोड के जोगी डोंगरी जलाशय की नहरों में हुई टूट-फूट के मामले में जांच का ऐलान किया है।

जयपुर में प्लॉट मात्र 2.30 लाख में Call On: 09314188188

गुरुवार को विधानसभा में विधायक जलेसर साहू ने कृषि मेले के नाम पर हुए करोड़ों रुपये खर्च के मामले में प्रश्न पूछा। उन्होंने पूछा था कि राजधानी रायपुर में आयोजित कृषि मेले में रोटरी क्लब को क्यों साझीदार बनाया गया और उसके एवज में 52 लाख का भुगतान क्यों किया गया। 

विधायक ने यह भी कहा की जब राज्य के पास सक्षम एजेंसियां थी तो रोटरी क्लब को साझीदार बनाकर उन्हें इतनी बड़ी राशि भुगतान करने का क्या उद्देश्य था। जिसका जवाब देते हुए कृषि मंत्री रविंद्र चौबे ने कहा कि मेले में नोडल एजेंसी मंडी बोर्ड को बनाया गया था। अब किस आधार पर रोटरी क्लब को जोड़ा गया और भुगतान किस तरह से किया गया, इस पर अगर सदस्य की मांग है तो वह अपने संचालक को इसकी जांच करने के लिए निर्देशित करेंगे। 

इसी तरह सदन में कांग्रेस के विधायक संतराम नेताम ने केशकॉल विधानसभा क्षेत्र में एनीकट, स्टॉपडेम और चेक डेम निर्माण में हुई गड़बड़ियों का मामला उठाया। जिसका जवाब देते हुए कृषि मंत्री रविंद्र चौबे ने इसे गंभीर मामला बताते हुए कहा कि जहां- जहां गड़बड़ी हुई है वहां जांच कर कार्रवाई करेंगे।

MUST WATCH & SUBSCRIBE

पेंड्रा रोड के जोगी डोंगरी जलाशय के नहरों में टूट-फूट का मामला मरवाही के विधायक छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस सुप्रीमो अजीत जोगी ने उठाया। उन्होंने कहा कि करोड़ों रूपए खर्च कर नहर बनाया गया। इससे कोई लाभ नहीं हुआ, नहर का सिस्टम पूरा बनाया ही नहीं गया। उनके द्वारा जांच की मांग उठाने पर मंत्री चौबे ने एलान किया कि इस मामले में चीफ इंजीनियर को भेजकर तत्काल जांच कराई जाएगी।

More From state

Loading...
Trending Now
Recommended