संजीवनी टुडे

जुलूस निकालने पर बवाल के बाद मेरठ में इंटरनेट बंद, फोर्स तैनात

संजीवनी टुडे 01-07-2019 16:43:41

झारखंड में तबरेज अंसार को मॉब लिंचिंग में मारने के आरोप को लेकर मुस्लिम समाज के जुलूस पर बवाल शांत नहीं हुआ है।


मेरठ। झारखंड में तबरेज अंसार को मॉब लिंचिंग में मारने के आरोप को लेकर मुस्लिम समाज के जुलूस पर बवाल शांत नहीं हुआ है। प्रशासन ने सोमवार को ऐहतियात बरतते हुए मेरठ में इंटरनेट पर प्रतिबंध लगा दिया है। शहर के सभी संवेदनशील स्थानों पर भारी पुलिस फोर्स तैनात की गई है। अधिकारी हालात पर निगाह रखे हुए हैं।

रविवार की शाम युवा सेवा समिति के बैनर तले फैज ए आम इंटर काॅलेज में मुस्लिम समाज की बैठक हुई। इसके बाद मुस्लिमों ने जुलूस निकालने की कोशिश की लेकिन पुलिस प्रशासन ने धारा 144 का हवाला देकर बिना अनुमति जुलूस निकालने से रोका तो लोगों ने पुलिस पर पथराव कर दिया। जबरन निकाले जा रहे जुलूस को रोकने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया। इससे मुस्लिम समाज के लोगों ने जमकर बवाल किया। एसएसपी नितिन तिवारी ने पुलिस फोर्स को सख्ती बरतने के निर्देश दिए। इसके बाद भी कई स्थानों पर मुस्लिमों ने जुलूस निकाला। पुलिस ने 70 लोगों को नामजद करते हुए एक हजार अज्ञात लोगों के खिलाफ गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है। 

सुबह से ही बंद हो गई इंटरनेट सेवाएं
जिला प्रशासन ने दो अप्रैल 2018 को दलित आंदोलन में हुई हिंसा से सबक लेते हुए सोमवार सुबह से ही इंटरनेट सेवाओं पर रोक लगा दी। जिलाधिकारी अनिल ढींगरा ने फिलहाल शाम पांच बजे तक इंटरनेट बंद रखने के आदेश दिए हैं। इसके बाद हालात के आधार पर निर्णय लिया जाएगा। एसपी सिटी डाॅ. अखिलेश नारायण सिंह का कहना है कि सुरक्षा के लिहाज से शहर के सभी संवेदनशील क्षेत्रों में पुलिस बल तैनात कर किया गया है। हालात पर निगाह रखी जा रही है।

मात्र 260000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314188188 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From state

Trending Now
Recommended