संजीवनी टुडे

एक दूसरे के हुए अंतरराष्ट्रीय पहलवान बजरंग पूनिया और संगीता फौगाट, बेटी बचाने के नाम का लिया आठवां फेरा

संजीवनी टुडे 26-11-2020 08:23:33

दंगल गर्ल गीता और बबीता फौगाट की छोटी बहन संगीता ने बुधवार रात अंतरराष्ट्रीय पहलवान बजरंग पूनिया के साथ शादी के बंधन में बंधी।


नई दिल्ली। दंगल गर्ल गीता और बबीता फौगाट की छोटी बहन संगीता ने बुधवार रात अंतरराष्ट्रीय पहलवान बजरंग पूनिया के साथ शादी के बंधन में बंधी। दोनों ने आठ फेरे लेकर एक-दूसरे को जीवनसाथी बनाया। आठवां फेरा बेटी बचाने के नाम का लिया। 

Sangeeta Fougat

बता दें कि संगीता की बड़ी बहन गीता और बबीता भी आठ फेरे ले चुकी हैं और परिवार की इसी परंपरा को संगीता ने भी कायम रखा। शादी समारोह संगीता के पैतृक गांव बलाली में बेहद सामान्य ढंग से संपन्न हुआ। सोनीपत से बजरंग महज 31 बारातियों के साथ संगीता को ब्याहने पहुंचे। 

Sangeeta Fougat

शादी-बिना दहेज के संपन्न हुई और दोनों परिवारों के लोग ही शादी के गवाह बने। बजरंग पूनिया और संगीता फौगाट दोनों अंतरराष्ट्रीय स्तर के पहलवान हैं। बेटी की शादी में गदगद नजर आए महाबीर फौगाट ने चारों पहलवान बेटियों (गीता, बबीता, विनेश और संगीता) के लिए पहलवान दामाद चुनने के सवाल पर बताया कि अब बेटियों के साथ चारों दामादों से भी पदक की उम्मीद रहेगी। विनेश फौगाट महाबीर फौगाट के भाई की बेटी है और विनेश ने कुश्ती के शुरूआती गुर महाबीर फौगाट से ही सीखे हैं।

Sangeeta Fougat

बजरंग व संगीता के परिवार वालों ने तय किया कि सादगीपूर्ण तरीके से शादी की जाएगी, जिसमें बैंडबाजा भी नहीं होगा। यह जरूर है कि पहले ही तय कर लिया गया था कि शादी में सात की जगह आठ फेरे होंगे और शादी बिना दहेज के होगी। वहीं कोरोना के कारण बजरंग के घर अधिकतर रस्म बरात जाने से पहले हुई। 

बजरंग पूनिया ने नीले रंग का सूट पहना था और परिजनों ने बताया कि नीला रंग ही बजरंग को सबसे ज्यादा पसंद है। उसके बाद अन्य रस्म कराई गई, जिनमें मां ओमप्यारी ने दूध पिलाई की रस्म कराई। उसके बाद बजरंग पूनिया को मां ओमप्यारी ने आशीर्वाद दिया और वह संगीता संग फेरे लेने सोनीपत से चरखी दादरी के गांव बलाली रवाना हो गए।

यह खबर भी पढ़े: 'सेक्रेड गेम्स सीजन 2' के बाद 'तांडव' मचाएंगें सैफ अली खान

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended