संजीवनी टुडे

मानवाधिकार विषय पर अन्तरराष्ट्रीय सम्मेलन का आयोजन करेगा शैक्षिक महासंघ

संजीवनी टुडे 04-06-2019 17:24:05

अखिल भारतीय राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक मंगलवार को दी इंडियन पब्लिक स्कूल के सभागार प्रारंभ हुई


देहरादून। अखिल भारतीय राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक मंगलवार को दी इंडियन पब्लिक स्कूल के सभागार प्रारंभ हुई। कार्यकारणी का शुभारंभ महासंघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रो जेपी सिंघल, महामंत्री शिवानन्दन सिंदनकेरा और राष्ट्रीय संगठन मंत्री महेंद्र कपूर ने मां सरस्वती की प्रतिमा के समक्ष दीप प्रज्ज्वलित कर किया गया।

राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी सिंघल ने कार्यकारिणी को संबोधित करते हुए नवीन शिक्षा नीति के प्रारूप पर विस्तृत चर्चा करते हुए सभी प्रतिभागियों से विचार-सुझाव लिए। प्रोफेसर सिंघल ने कहा कि नवीन शिक्षा नीति के प्रारूप में बहुत ही महत्वपूर्ण विषय लिए गए है लेकिन अभी अत्यधिक सुधार करने की आवश्यकता है। सुधार के लिए राष्ट्रीय कार्यकारणी में आए सुझावों को सरकार सहित संबंधित मंत्रालयों को भेजा जाएगा। राष्ट्रीय विकास की अवधारणा को लेकर संपूर्ण देश में कार्यशाला, संगोष्ठी, व्याख्यान कराया जाएगा। संगठन मानवाधिकार विषय को केंद्र मानकर अंतरराष्ट्रीय संगोष्ठी करेगा। 

?????

गौतम बुद्ध विश्वविद्यालय के साथ संयुक्त तत्वाधान में समग्र मानववाद पर अंतरराष्ट्रीय संगोष्ठी का आयोजन एवं  महिला को केंद्र में रखते हुए संपूर्ण देश में एक दर्जन बड़े स्थानों पर राष्ट्रीय संगोष्ठी होगी। भाषा विषय पर राष्ट्रीय संगोष्ठी के साथ ही शाश्वत जीवन मूल्य जन जागरण अभियान को और अधिक सुदृढ़ बनाया जाएगा। संगठन के विस्तार की व्यापक कार्ययोजना के साथ शिक्षा एवं शिक्षकों की समस्याओं के समाधान की योजना को अंतिम रूप दिया गया।

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

राष्ट्रीय कार्यकारिणी में संपूर्ण देश से आए प्रतिनिधियों ने नवीन शिक्षा नीति के प्रारूप पर अपने सुझाव दिए। कार्यकारणी का सञ्चालन महामंत्री शिवा नन्दन सिंदनकेरा  ने किया। इसमें प्रमुख रूप से राष्ट्रीय सह संगठन मंत्री ओमपाल सिंह, राष्ट्रीय उच्च शिक्षा संवर्ग के प्रभारी महेंद्र कुमार, डाॅ शेखर चंद्रात्रे, प्रो शैलेश मिश्रा, पवित्र रथ, मोहन कन्नं, आलोक चट्टोपाध्याय, मोहन पुरोहित, विजय सिंह, कल्पना पांडे, प्रियंवदा सक्सेना, डॉ निर्मला यादव, डॉ रश्मि रावत, दिग्विजय सिंह, कृष्ण सरकार सहित राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सभी पदाधिकारी उपस्थित रहे।  

मात्र 220000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314188188

More From state

Trending Now
Recommended