संजीवनी टुडे

अंतरराष्ट्रीय नगर कीर्तन का 12 अक्टूबर को राजस्थान में होगा प्रवेश

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 11-09-2019 14:24:33

गुरुनानक देव की जन्म स्थली ननकाना साहिब से शुरू हुआ अंतरराष्ट्रीय नगर कीर्तन यात्रा आगामी 12 अक्टूबर को राजस्थान में हनुमानगढ पहुंचने पर सिख संगत द्वारा स्वागत किया जायेगा।


श्रीगंगानगर। पाकिस्तान में गुरुनानक देव की जन्म स्थली ननकाना साहिब से शुरू हुआ अंतरराष्ट्रीय नगर कीर्तन यात्रा आगामी 12 अक्टूबर को राजस्थान में हनुमानगढ पहुंचने पर सिख संगत द्वारा स्वागत किया जायेगा।

यह खबर भी पढ़ें: जवाहरलाल नेहरू शिक्षक संघ ने की प्रो. हेनी बाबू के घर पर पुलिस छापे की निंदा

यह कीर्तन यात्रा अगले दिन 13 अक्टूबर को श्रीगंगानगर पहुचेगा। इसके स्वागत के लिए हनुमानगढ एवं श्रीगंगानगर जिलो की सिख समुदाय की संस्थाओं, जत्थेबंदियों और गुरुद्वारा प्रबंधक समिति द्वारा तैयारिया आरंभ कर दी है।

शिरोमणि गुरूद्वारा प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष सुरजीतसिंह कंग ने बताया कि यह राजस्थान के सिख समाज के लिए अत्यंत गौरव और सेवा का मौका है कि नगर कीर्तन इस इलाके में भी आ रहा है। उन्होंने समूह जत्थे बंदियों से आग्रह किया कि नगर कीर्तन का हर जगह श्रद्धा और उत्साह के साथ स्वागत किया जाए।

यह खबर भी पढ़ें: बर्खास्त आईटी अधिकारी की गिरफ्तारी पर रोक के खिलाफ सीबीआई पहुंची सुप्रीम कोर्ट

उल्लेखनीय है कि गुरु नानक देव महाराज के 550वें जन्म दिवस के उपलक्ष में उनकी जन्मस्थली ननकाना साहिब से महान अंतरराष्ट्रीय नगर कीर्तन प्रारंभ हो चुका है, जो विभिन्न फिलहाल पंजाब में विभिन्न जिलों में होते हुए आगे बढ़ रहा है। राजस्थान में इसका 12 अक्टूबर को प्रवेश होगा।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From state

Trending Now
Recommended