संजीवनी टुडे

कमलनाथ के गौवंश की सुरक्षा को लेकर योजना बनाने के निर्देश

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 14-08-2019 14:51:06

मुख्यमंत्री कमलनाथ ने अधिकारियों को गौवंश की सुरक्षा की दृष्टि से एक विस्तृत कार्ययोजना बनाने के निर्देश दिए हैं।


भोपाल। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने अधिकारियों को गौवंश की सुरक्षा की दृष्टि से एक विस्तृत कार्ययोजना बनाने के निर्देश दिए हैं।

पाक अधिकृत कश्मीर को आजाद कराने की पहल करे केन्द्र : गुर्जर समुदाय

मुख्यमंत्री और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष श्री कमलनाथ के मीडिया समन्वयक नरेंद्र सलूजा के मुताबिक श्री कमलनाथ ने कहा कि कांग्रेस सरकार ने अपने वादे के मुताबिक़ गौवंश की रक्षा को लेकर 1000 गौशालाएँ बनाने का निर्णय लिया। बरसात में खेतों में पानी होने से व मिट्टी गीली होने से गौवंश बड़ी संख्या में सड़कों पर बैठते हैं, जिसके कारण बरसात के इस मौसम में कई गौमाताएँ दुर्घटनाओं का शिकार होती हैं। इन दुर्घटनाओं में जान-माल की हानि भी होती है।

इसी के मद्देनजर मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को कहा है कि वे गौवंश की सुरक्षा की दृष्टि से व इससे होने वाली वाहन दुर्घटनाओं को रोकने के लिये एक विस्तृत कार्ययोजना बनायें। प्रदेश के प्रमुख मार्गों पर बरसात के इस मौसम में गौवंश की सुरक्षा की दृष्टि से उनका सड़कों पर बैठना रोका जा सके।

उन्होंने कहा कि भले इस कार्ययोजना को इस बरसात के मौसम में अमलीजामा नहीं पहनाया जा सके, लेकिन भविष्य में इसे मूर्त रूप ज़रूर दे सकें। गौवंश की रक्षा- सुरक्षा के लिए ग्राम पंचायत स्तर तक भी कार्ययोजना बनाना पड़े तो भी बनायी जाये।

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब चैनल

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From state

Trending Now
Recommended