संजीवनी टुडे

यमुना तटबंध में बसे दाे गांवों को खाली कराने के निर्देश

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 19-08-2019 13:23:54

हरियाणा के सोनीपत में यमुना नदी के तटबंध में बसे दो गांवों को खाली करने के निर्देश दिये गये हैं।


सोनीपत। हथनीकुंड बैराज आठ लाख क्यूसेक से अधिक पानी छोड़े जाने के कारण हरियाणा के सोनीपत में यमुना नदी के तटबंध में बसे दो गांवों को खाली करने के निर्देश दिये गये हैं। 

यह खबर भी पढ़ें: जशपुर में चाय की खेती के साथ काॅफी उत्पादन की भी तैयारी

सोनीपत के उपायुक्त डॉ. अंशज सिंह ने बताया कि यमुना नदी के तटबंध में बसे दाे गांवों को खाली कराने के निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने बताया कि हथनीकुंड बैराज से छोड़ा गया आठ लाख क्यूसेक से अधिक पानी साेमवार रात जिला की सीमा को पार कर जाएगा। 

कैंप ऑफिस में अधिकारी के साथ सोमवार सुबह स्थिति की समीक्षा करने के बाद उन्हाेंने बताया कि यमुना में जलस्तर बढऩे के कारण तटबंध के अंदर मौजूद दो गांवों गढ़ी असदपुर तथा मनौली टोकी को तत्काल खाली करवाने के निर्देश दिए गए हैं।

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

उन्होंने बाढ़ के खतरे को देखते हुए राहत एवं बचाव के कार्य किये जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि सभी प्रमुख प्वाइंटों पर 10 से 20 हजार मिट्टी के कट्टे भरकर रखे गए हैं ताकि किसी भी कटाव की सूचना पर तत्काल कार्य किया जा सके। साथ ही गन्नौर के एसडीएम तथा सोनीपत के एसडीएम को अलग-अलग टीमें बनाकर लगातर स्थिति की निगरानी के लिए कहा गया है। उन्होंने लोगों से अपील की है कि वे यमुना की धारा की तरफ न जाएं और पशुओं को न जाने दें। 

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From state

Trending Now
Recommended