संजीवनी टुडे

मौसमी बीमारियों के बारे में सतर्कता बरतने के निर्देश

संजीवनी टुडे 21-08-2019 14:19:44

राजस्थान के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉ रघु शर्मा ने मौसमी बीमारियों तथा स्वाइन फ्लू के बारे में विशेष सतर्कता बरतने के निर्देश दिए हैं।


जयपुर। राजस्थान के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉ रघु शर्मा ने मौसमी बीमारियों तथा स्वाइन फ्लू के बारे में विशेष सतर्कता बरतने के निर्देश दिए हैं। 

यह खबर भी पढ़े: असहिष्णुता देश की राजनीति के लिए नुकसानदेह: मनमोहन

डॉ शर्मा आज यहां इस बारे में आयोजित समीक्षा में यह निर्देश दिये। उन्होंने मौसमी बीमारियों एवं स्वाइन फ्लू की जांच सुविधाओं पर सतत निगरानी रखने के निर्देश भी दिए। उन्होंने प्रदेश में मौसमी बीमारियों की स्थिति की विस्तार से समीक्षा की।

उन्होंने मानसून के मद्देनजर जलजनित बीमारियों एवं मछरों से होने वाली बीमारियों की रोकथाम के लिए सभी आवश्यक इंतजाम सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। उन्होंने पानी भरने वाले स्थानों पर लार्वा की रोकथाम के लिए तत्काल कदम उठाने के भी निर्देश दिए। 

उन्होंने स्वाइन फ्लू की जांच की नवीनतम मशीनों के बारे में भी जानकारी ली तथा बताया गया कि जिला स्तर पर स्वाइन फ्लू जांच की सुविधाएं उपलब्ध कराने की रूपरेखा तैयार की जा रही है। बैठक में निदेशक जनस्वास्थ्य डॉ वी के माथुर, एसएमएस अधीक्षक डॉ डी एस मीणा एवं मेडिकल कॉलेजो के प्रिंसीपल तथा संबंधित अधिकारियों ने भाग लिया। 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From state

Trending Now
Recommended