संजीवनी टुडे

मूसलाधार बारिश से प्रदेश में पानी-पानी, सीएम के विशेष चौकसी के निर्देश

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 08-08-2019 13:32:15

मध्यप्रदेश में मानसून सक्रिय रहने से लगभग समूचे राज्य में तेज बारिश हो रही है। इसी बीच कई स्थानों पर पुलों पर नदियों का पानी चढ़ने और कई वाहनों के फंसने की भी खबरें हैं।


भोपाल। मध्यप्रदेश में मानसून सक्रिय रहने से लगभग समूचे राज्य में तेज बारिश हो रही है। इसी बीच कई स्थानों पर पुलों पर नदियों का पानी चढ़ने और कई वाहनों के फंसने की भी खबरें हैं।

राज्य में भारी बारिश की आशंका के बीच मुख्यमंत्री कमलनाथ ने अधिकारियों को विशेष चौकसी बरतने के निर्देश दिए हैं। कमलनाथ ने अपने ट्वीट में कहा कि प्रदेश के कई हिस्सों में भारी बारिश की चेतावनी पर विशेष सावधानी बरतने के निर्देश दिए हैं। आपदा प्रबंधन के तहत निचली बस्तियों, जलमग्न होने वाले इलाक़ों के लिये विशेष सावधानी बरतने के निर्देश दिए गए हैं। विशेष चौकसी बरत कर किसी भी प्रकार की जानमाल व अन्य हानि ना हो इसको लेकर व्यापक इंतज़ाम के निर्देश जारी किए गए हैं।

यह खबर भी पढ़े: राष्ट्रीय कृमि मुक्ति दिवस के मौके पर तीन करोड़ बच्चों को खिलाई जाएगी कृमिनाशक गोली

मंदसौर जिले में एक बस के अंडरब्रिज में भरे पानी में फंसने से कई यात्रियों की जान सांसत में आ गई। स्थानीय ग्रामीणों ने अंडरब्रिज के ऊपर रेल की पटरी पर से यात्रियों को बचाया। वहीं बैतूल जिले में ताप्ती नदी का पानी कई मंदिरों में घुस गया। 

बड़वानी जिले में नर्मदा नदी पर बने पुराने पुल पर पानी खतरे के निशान से चार मीटर ऊपर 127़ 500 मीटर पर चल रहा है। यह सरदार सरोवर बांध का बैक वाटर है। डूब प्रभावित ग्रामों के रहवासियों को अपना गृहस्थी का सामान डूब स्थल से बाहर ले जाने हेतु निःशुल्क वाहन सुविधा भी उपलब्ध कराई गई है। 

यह खबर भी पढ़े: छोटे बच्चों को इस बीमारी से बचाव के लिए लाँच किया रोटावायरस टीका

रायसेन जिले के बेगमगंज स्थित एक नदी के तेज बहाव में एक महिला बह गयी, जिसका अब तक पता नहीं चल सका। 

मध्यप्रदेश में इस वर्ष मानसून में एक जून से 7 अगस्त तक 13 जिलों में सामान्य से अधिक, 28 जिलों में सामान्य एवं 10 जिलों में सामान्य से कम वर्षा हुई है। सर्वाधिक वर्षा भोपाल जिले में और सबसे कम वर्षा सीधी जिले में दर्ज हुई है।

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब चैनल

मौसम विभाग ने आज भी अनूपपुर, डिंडोरी, उमरिया, शहड़ोल, कटनी, जबलपुर, मंडला, बालाघाट, छिंदवाड़ा, सिवनी, सागर, दमोह, रायसेन, विदिशा, सीहोर, बैतूल, हरदा, होशंगाबाद, अलीराजपुर, झाबुआ, बड़वानी, धार, नीमच, मंदसौर, राजगढ़, श्योपुर, गुना और अशोकनगर जिलों में कहीं कहीं भारी बारिश होने की चेतावनी दी है।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From state

Trending Now
Recommended