संजीवनी टुडे

जनदर्शन में मिले 93 आवेदन, कलेक्टर ने दिए निराकरण के निर्देश

संजीवनी टुडे 22-01-2019 22:15:11


कांकेर। मंगलवार को कलेक्टर कार्यालय में आयोजित जनदर्शन में विभिन्न अंचलों से पहुंचे 93 लोगों ने अपनी समस्या से कलेक्टर रानू साहू को अवगत कराया जिस पर उन्होंने त्वरित कार्यवाही करते हुए प्रकरणों के निराकरण के लिए सम्बन्धित विभागीय अधिकारियों को निर्देशित किया है। 

जयपुर में प्लॉट/ फार्म हाउस: 21000 डाउन पेमेन्ट शेष राशि 18 माह की आसान किस्तों में, मात्र 2.30 लाख Call:09314188188

ग्राम साल्हेभाट के विकास कांगे ने बताया कि पुत्री कुमारी सुषमा को बचपन से सुनाई नहीं देता है, निजी चिकित्सक के पास इलाज कराया गया लेकिन पूर्ण इलाज नही हो पाया है। कलेक्टर ने कुमारी सुषमा का इलाज एम्स रायपुर में कराने के निर्देश मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉं. जे.एल. उईके को दिए। इसी प्रकार ग्राम पीढ़ापाल के उत्कर्ष कुमार नाग का ईलाज कराने के लिए भी मुख्य चिकित्सा अधिकारी को निर्देशित किया गया है। ग्राम टिमनार तहसील अंतागढ़ के ग्रामीणों ने बताया कि उनके गांव के प्राथमिक एवं माध्यमिक विद्यालय में एक-एक शिक्षक पदस्थ हैं, जिससे पढ़ाई प्रभावित हो रही है, इस पर कलेक्टर ने वहां के प्राथमिक एवं माध्यमिक विद्यालय में एक-एक शिक्षक की व्यवस्था कराने जिला शिक्षा अधिकारी को निर्देशित किया। 

ग्राम भनसुली के ग्रामीणों ने सड़क के लिए अधिग्रहित जमीन का मुआवजा दिलाने, टिकरापारा कांकेर के लोगों ने सड़क मध्य स्थित विद्युत पोल को हटवाने, ग्राम पंचायत भोथा के सरपंच श्रीमती राजेश्वरी नेताम सहित मैनखेड़ा के ग्रामीणों ने मैनखेड़ा बांध की मरम्मत कराने एवं बांध के टूटने से हुई फसल क्षति का मुआवजा दिलाने, पेकोरपाल (घोटिया) तहसील पखांजूर के ग्रामीणों ने पेयजल हेतु हेण्डपंप खनन कराने संबंधी आवेदन प्रस्तुत किया, जिस पर नियमानुसार त्वरित कार्यवाही कर प्रकरणों का निराकृत करने कलेक्टर ने विभागीय अधिकारियों को निर्देशित किया है। 

ग्राम तरहुल विकासखण्ड दुर्गूकोंदल के रधीनाबाई को जनदर्शन में 20 हजार रुपये की राष्ट्रीय परिवार सहायता राशि का चेक प्रदान किया गया। उल्लेखनीय है कि रधीनाबाई ने पिछले जनदर्शन में अपनी पीड़ा व्यक्त करते हुए बताया था कि उनके पति की मौत कुसुम पेड़ से गिरने से हुई है, उन्हें आर्थिक सहायता की आवश्यकता है। कलेक्टर रानू साहू ने ग्राम साल्हेभाट के ललिताबाई दर्रो एवं कुन्तीबाई विश्वकर्मा के लिए सामाजिक सुरक्षा पेंशन, ग्राम तेलावट के टीभूराम मण्डावी एवं लालिमा गरबगिया, ग्राम केशनपुरी के संजय कुमार को दिव्यांग पेंशन स्वीकृत करने के संबंध मे जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी को निर्देशित किया गया।

MUST WATCH & SUBSCRIBE

ग्राम सरोना के संजय मरकाम को स्वरोजगार के लिए ई-रिक्शा हेतु कार्यवाही करने श्रमपदाधिकारी को निर्देशित किया गया। ग्राम तेलावट के छगनलाल चिराग व गोपालराम मण्डावी तथा गोतपुर के राधेलाल मरकाम को ट्राइसाइकिल, ग्राम तालाकुर्रा के भूपेन्द्र कुमार के लिए व्हीचेयर, ग्राम तालाकुर्रा के बानाबाई, पवाराबाई, एवं रोहिदासिन बाई और फुलमा बाई को श्रवण यंत्र प्रदान करने के सम्बन्ध में निर्देशित किया गया। 

More From state

Trending Now
Recommended