संजीवनी टुडे

उपायुक्त ने सीएम विंडो व हरपथ की शिकायतें निपटाने का दिया निर्देश

संजीवनी टुडे 14-01-2019 15:58:13


कुरुक्षेत्र। उपायुक्त डा. एसएस फुलिया ने कहा कि अधिकारी समय सीमा के अंदर सीएम विंडो, सोशल मीडिया और हरपथ की शिकायतों को निपटाने का निर्देश दिया और कहा कि इस विषय में कोई लापरवाही सहन नहीं की जाएगी। डीसी सोमवार को स्थानीय लघु सचिवालय के सभागार में अधिकारियों की साप्ताहिक बैठक को सम्बोधित कर रहे थे। 

जयपुर में प्लॉट/ फार्म हाउस: 21000 डाउन पेमेन्ट शेष राशि 18 माह की आसान किस्तों में, मात्र 2.30 लाख Call:09314188188

उन्होंने बताया कि अब तक सीएम विंडो पर 6281 शिकायतें प्राप्त हुई है, जिसमें से 6088 शिकायतों का निपटारा किया जा चुका है, जबकि 60 शिकायतों पर कार्रवाई जारी है। इससे पहले डीसी ने डीडीपीओ कार्यालय से सम्बन्धित 1, एडीसी कार्यालय से 1, डीआरओ कार्यालय से 1, एसडीएम पिहोवा की 1 शिकायतों का अतिशीघ्र समाधान करने के सख्त आदेश दिए। 

उन्होंने कहा कि इस मामले में जरा सी भी लापरवाही नहीं बरती जाये | सडकों की प्रगति रिपोर्ट की समीक्षा करते हुए कहा कि नगर परिषद, नगर पालिका, लोक निर्माण विभाग के अधिकारी हरपथ पर लोगों द्वारा डाली गई शिकायतों का शीघ्र निपटारा करना सुनिश्चित करे और इन शिकायतों का समाधान करने के बाद साईट को भी अपडेट करने का काम करेंगे। 

उन्होंने अधिकारियों को कहा कि सड़कों से सम्बन्धित फोटो समय रहते अपलोड करें | उन्होंने राजस्व विभाग के अधिकारियों को भी लम्बित मामलों का शीघ्र समाधान करने के आदेश दिए। डीसी ने अंतर विभागीय समस्याओं को जानने का प्रयास किया और कहा कि सभी विभाग आपसी तालमेल के साथ काम करना सुनिश्चित करे।

इस मौके पर उपायुक्त ने सभी अधिकारियों को अंत्योदय सरल केन्द्र, सरल केन्द्र तथा अंत्योदय केन्द्र की विस्तार से सभी अधिकारियों को जानकारी दी और कहा कि सभी अधिकारी इन केन्द्रों का प्रयोग करें तथा कोई भी अधिकारी अपने कार्यालय में स्कीमों से सम्बन्धित लिखित प्रार्थना पत्र न लें बल्कि उस व्यक्ति को सम्बन्धित केन्द्रों में भेजे। 

विभागों से सम्बन्धित स्कीमों के लिए विभागाध्यक्ष अपने कार्यालय के एक कर्मचारी की ड्यूटी सम्बन्धित केन्द्र में लगाए ताकि जो व्यक्ति केन्द्रों में आए उसे आनलाईन सुविधा से स्कीम व सर्विस का लाभ मिल सके। उन्होंने अधिकारियों को कहा कि चुनावों से सम्बन्धित सभी तैयारियां पूरी कर लें तथा जिन अधिकारियों ने अभी तक मशीनों के बारे में जानकारी नहीं ली है, वह जानकारी ले ले तथा तुरंत प्रभाव से अपने कार्यालय के कर्मचारियों की सूची उपायुक्त कार्यालय तथा डीआईओ कार्यालय में भिजवाएं। 

MUST WATCH & SUBSCRIBE

सभी अधिकारी कम्यूनिकेशन प्लान के बारे में पूरी जानकारी प्राप्त कर लें। इसके अलावा उपायुक्त ने अधिकारियों को कहा कि आगामी 26 जनवरी गणतंत्र दिवस की तैयारियां पूरी कर लें तथा झांकियों से सम्बन्धित विभागाध्यक्ष जानकारी के साथ डिटेल डीआईपीआरओ कार्यालय में भेजना सुनिश्चित करे। इस मौके पर एसडीएम पिहोवा निर्मल नागर सहित सम्बन्धित विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

More From state

Loading...
Trending Now