संजीवनी टुडे

राहुल गांधी से प्रेरित होकर गोवा प्रमुख शांताराम ने दिया इस्तीफा

संजीवनी टुडे 20-03-2018 21:33:23

नई दिल्ली। गोवा कांग्रेस के अध्यक्ष शांताराम नाइक ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने कहा कि वह कांग्रेस के 84वें महाधिवेशन में पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी के भाषण से प्रेरित होकर उन्होंने यह कदम उठाया हैं। कांग्रेस अध्यक्ष ने युवा पीढ़ी के नेताओं को मौका देने की बात कही थी। कांग्रेस का महाधिवेशन हाल ही में नई दिल्ली के इंदिरा गांधी इंडोर स्टेडियम में आयोजित किया गया था।

राहुल के भाषण के बाद इस्तीफा देने वाले 71 वर्षीय नाइक सबसे पहले वरिष्ठ कांग्रेसी नेता हैं। नाइक ने मंगलवार सुबह अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी को अपना इस्तीफा भेज दिया। आठ जुलाई 2017 से वह गोवा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष थे। उन्हें लुजिन्हो फेलेरो की जगह अध्यक्ष बनाया गया था। इस्तीफा देने के बाद नाइक ने कहा, 'मैंने गोवा कांग्रेस प्रमुख पद से इस्तीफा दे दिया है। यह कदम युवा पीढ़ी को आगे आने के लिए उठाया है। 

MUST WATCH

बता दें कि राहुल गांधी ने कांग्रेस अधिवेशन के संबोधन में मौजूदा हालात की तुलना महाभारत काल से की थी। उन्होंने कहा कि हजारों साल पहले कुरुक्षेत्र में कौरव और पांडवों के बीच एक युद्ध हुआ था। राहुल ने कहा था कि कौरव ताकतवर और संपन्न थे, उनके पास जीतने के लिए बड़ी सेना थी। वहीं सबकुछ गंवा देने वोले पांडवों के पास अपनी छोटी सेना थी, बाबजूद इसके उन्होंने सच्चाई की लड़ाई लड़ी और जीत हासिल की थी। ऐसे ही भाजपा और संघ कौरवों की तरह अहंकार में हैं और सत्ता के लिए लड़ रहे हैं। कांग्रेस सच्चाई का संगठन है, कोई कितना भी ताकतवर क्यों न हो। वह कांग्रेस को लोगों को इंसाफ दिलाने और सच्चाई बोलने से नहीं रोक सकते हैं।

sanjeevni app

More From state

Trending Now
Recommended