संजीवनी टुडे

महानिरीक्षक ने कहा, मस्जिद विस्फोट घटना का जल्द खुलासा कर देगी पुलिस

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 14-11-2019 22:46:04

गोरखपुर जोन के पुलिस महानिरीक्षक जयनारायण सिंह ने कहा कि कुशीनगर मस्जिद विस्फोट की घटना के पीछे बड़ी साजिश हो सकती है और पुलिस जल्द घटना का खुलासा कर देगी।


कुशीनगर। उत्तर प्रदेश में गोरखपुर जोन के पुलिस महानिरीक्षक जयनारायण सिंह ने कहा कि कुशीनगर मस्जिद विस्फोट की घटना के पीछे बड़ी साजिश हो सकती है और पुलिस जल्द घटना का खुलासा कर देगी।

सिंह ने आज बैरागीपट्टी गांव गये और घटना स्थल का निरीक्षण किया,जहां पिछले सोमवार को विस्फोट हुआ था। निरीक्षण के बाद उन्होंने संवाददाताओं से कहा कि घटना के पीछे बड़ी साजिश से इंकार नहीं किया जा सकता। पुलिस एक-दो दिन में घटना का पर्दाफाश कर देगी। उन्होंने बताया कि पुलिस घटना के सभी बिंदुओं की जांच करीब पूरी कर चुकी है। एक-दो दिन में घटना का पर्दाफाश कर दिया जाएगा। 

उन्होंने कहा कि विस्फोटक का मस्जिद में रखना गंभीर मसला है। पुलिस इस गुत्थी सुलझाने में लगी है कि विस्फोटक कहां से लाया गया और लाने वाले का उद्देश्य क्या था। उन्होंने लोगों से शांति और संयम बनाए रखने की अपील की। साथ ही आश्वस्त किया कि किसी निर्दोष व्यक्ति को परेशान नहीं किया जाएगा, लेकिन दोषी किसी हाल में बच नहीं पाएंगे।

यह खबर भी पढ़ें: ​अगले वर्ष 26 जनवरी पर इस देश का राष्ट्रपति होगा गणतंत्र दिवस पर मुख्य अतिथि, जानें कौन?

इस बीच पुलिस अधीक्षक ने बताया कि श्री सिंह उनके साथ विस्फोट स्थल पर बैरागीपट्टी गये और सबसे पहले गांव के वर्तमान हालात तथा घटना के बारे में जानकारी ली। मस्जिद के क्षतिग्रस्त हिस्से का जायजा लिया। उनके गांव से लौटने के बाद वहां एहतियातन पुलिसकर्मियों के अलावा डेढ़ सेक्शन पीएसी भी तैनात कर दी गई। तुर्कपट्टी क्षेत्र के बैरागीपट्टी की मस्जिद में विस्फोट के बाद पुलिस प्रशासन की सक्रियता बढ़ गई है।

उन्होंने बताया कि इस घटना के बाद जटहां बाजार थाने की पुलिस ने क्षेत्र के कई मस्जिदों की जांच की। जटहां एसओ अमरेंद्र कनौजिया ने सुबह कटाई भरपुरवा, पड़रही, अहिरौली, मंसाछापर, पड़री पिपरपाती सहित प्रत्येक गांव में स्थित मस्जिद की जांच की। एसओ ने बताया कि एसपी के निर्देश पर सभी मस्जिदों की जांच की गई है। जो भी मौलाना हैं, उनसे आईडी प्रूफ भी मांगा गया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From state

Trending Now
Recommended