संजीवनी टुडे

किसानों से डीजल अनुदान और किसान रजिस्ट्रेशन के संबंध में पूछताछ

संजीवनी टुडे 06-12-2018 20:02:13


निर्मली। कृषि विभाग के प्रधान सचिव सुधीर कुमार ने गुरुवार को पंचायत भवन सरायगढ के प्रांगण में किसानों से सॉइल हेल्थ कार्ड का महत्व, डीजल अनुदान की राशि, किसान रजिस्ट्रेशन और फसल सहायता योजना के संबंध में पूछताछ की। किसान इंद्र भूषण यादव, नीतीश कुमार, प्रमोद कुमार यादव, हरि नारायण यादव, साहित अन्य ने बताया कि डीजल अनुदान की राशि किसानों के खाते में अभी तक नहीं गई है। उन लोगों का बैंक एकाउंट पंजाब नेशनल बैंक में है। 
 
पंजाब नेशनल बैंक के शाखा प्रबंधक द्वारा कहा जा रहा है कि किसानों का आधार कार्ड बैंक खाता में नहीं जोड़ा गया है जिसके कारण डीजल अनुदान की राशि नहीं आई है। किसानों ने कहा कि पंजाब नेशनल बैंक में आधार कार्ड जोड़ने के लिए पहुंचते हैं तो शाखा प्रबंधक कई तरह के बहाने बनाकर लौटा देते हैं।सचिव ने बीएओ रामकुमार मिश्र को किसानों के साथ पंजाब नेशनल बैंक जाकर किसानों के बैंक एकाउंट से आधार कार्ड जुड़वाने का निर्देश दिया। प्रधान सचिव ने कहा कि पंजाब नेशनल बैंक के अधिकारियों के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी। प्रधान सचिव ने किसानों से गेहूं बीज, रासायनिक खाद के दामों के संबंध में पूछताछ की जिसमें कई किसानों ने अधिक दाम लेने की बात कही। 
 
इसके बाद प्रधान सचिव ने डीईओ प्रवीण कुमार झा और जेडीए राम प्रबोध ठाकुर को भपटियाही बाजार के खाद बीज विक्रेताओं की दुकान की जांच करने का निर्देश दिया। डीएओ प्रवीण कुमार झा और जेडीए राम प्रबोध ठाकुर ने भपटियाही बाजार की कई खाद बीज दुकानों का जांच की और खाद बीज विक्रेताओं को सरकार द्वारा निर्धारित मूल्य पर खाद बीज बेचने का निर्देश दिया। इस मौके पर बीएओ रामकुमार मिश्र, जिप सदस्य महादेव यादव, कृषि समन्वयक बैजू कुमार, अशोक कुमार राय, मनोज कुमार, सत्यनारायण प्रसाद, अरविंद कुमार, राजेश कुमार, हरे कृष्ण मंडल, श्याम भारती ललित कुमार प्रवीण कुमार सहित बड़ी संख्या में किसान

जयपुर में प्लॉट/ फार्म हाउस: 21000 डाउन पेमेन्ट शेष राशि 18 माह की आसान किस्तों में, मात्र 2.30 लाख Call:09314166166
MUST WATCH & SUBSCRIBE

उपस्थित थे।
sanjeevni app

More From state

Loading...
Trending Now
Recommended