संजीवनी टुडे

हाजत से कैदी फरार, डीएसपी ने सौंपी एसएसपी को रिपोर्ट

संजीवनी टुडे 30-05-2020 08:58:02

रांची के बरियातू थाना के हाजत से एक कैदी पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया। कैदी के हाजत से फरार होने की खबर से थाने में हड़कंप मच गया।


रांची। रांची के बरियातू थाना के हाजत से एक कैदी पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया। कैदी के हाजत से फरार होने की खबर से थाने में हड़कंप मच गया। बरियातू थाना प्रभारी सपन महथा समेत कई पुलिस पदाधिकारी आरोपित के ठिकानों पर छापेमारी करते रह गए, लेकिन वह पकड़ में नहीं आ सका। 

फरार कैदी का नाम फिरोज अंसारी है और वह इलाही बख्श कॉलोनी में रहता है। आरोपित फिरोज के खिलाफ अलग से बरियातू थाने में केस दर्ज किया गया है। आरोपित फिरोज अंसारी को सदर थाने की पुलिस ने गुरुवार की देर शाम गिरफ्तार किया था। उसी रात को उसे बरियातू थाना के हाजत में रखा गया था। कैदी की सुरक्षा में सिपाही मिथलेश पांडेय व ओडी ड्यूटी पर उमा शंकर सिंह  को तैनात किया गया था। 

तैनात पुलिसकर्मियों ने कैदी को खाना देने के बाद हाजत के गेट को लॉक नहीं कर पाए थे। इसी का फायदा कैदी फिरोज ने उठाया और आधी रात को जब तैनात पुलिसकर्मी सो गए तब आरोपी फिरोज ने गेट खोला और फरार हो गया। 28 मई की सुबह जब पुलिस कर्मी कैदी को देखने के लिए हाजत के पास गए तो देखा कि गेट खुला है और भीतर में कैदी भी नहीं है। इसके बाद थाना में हड़कंप मच गया। तैनात पुलिसकर्मियों ने थाना परिसर और आसपास में कैदी को खोजा, मगर उसका कोई पता नहीं चल पाया। 

एसएसपी अनीश गुप्ता ने इस मामले की जांच की जिम्मेवारी सदर डीएसपी दीपक पांडेय को सौंपी थी। मामले की जांच करने के बाद डीएसपी दीपक पांडेय ने अपनी रिपोर्ट एसएसपी को सौंप दी है। रिपोर्ट में कैदी की सुरक्षा में लापरवाही बरतने की बात कही गई है। मामले में कुछ पुलिसकर्मियों पर गाज भी गिर सकती है। 

यह खबर भी पढ़े: राजस्थान में 31 मई के बाद भी जारी रहेगा रात्रिकालीन कफ्र्यू : मुख्यमंत्री

यह खबर भी पढ़े: मुख्यमंत्री ने दिए 10वीं-12वीं की बोर्ड परीक्षाएं कराने के निर्देश

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended