संजीवनी टुडे

पूर्वी दिल्ली के सरकारी अस्पतालों में नहीं मिल रहें एंटी रेबीज के इंजेक्शन

संजीवनी टुडे 12-07-2019 18:06:29

पूर्वी दिल्ली के सरकारी अस्पतालों में बेहाल स्वास्थ्य सेवाओं पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने दिल्ली सरकार पर जमकर हमला बोला।


नई दिल्ली। पूर्वी दिल्ली के सरकारी अस्पतालों में बेहाल स्वास्थ्य सेवाओं पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने दिल्ली सरकार पर जमकर हमला बोला। दिल्ली भाजपा इकाई के शाहदरा जिला प्रवक्ता विपिन जैन मुख्यमंत्री अरविंद केजरीरवाल पर आरोप लगाया है कि जो सरकार पिछले छह महीने से पूर्वी दिल्ली के हेडगेवार, जीटीबी, लालबहादुर शास्त्री और छोटा बाजार शाहदरा सिविल अस्पताल में एंटी रेबीज इंजेक्शन तक की व्यवस्था उपलब्ध नहीं कर पा रही है। उस सरकार को दिल्ली में स्वास्थ्य क्षेत्र में क्रांति लाने की दुहाई देने का कोई अधिकार नहीं है।

जैन ने बताया है कि पूर्वी दिल्ली में दिल्ली सरकार के अधीनस्थ अस्पतालों में महीनों से मरीजों को एंटी रेबीज इंजेक्शन लगवाने के लिए अस्पतालों में दर-दर के धक्के खा रहे हैं, लेकिन मुख्यमंत्री केजरीवाल व उनके सरकार के स्वास्थ्य मंत्री के कानों पर जूं तक नहीं रेंग रही। उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र के सरकारी अस्पतालों की सरकार की अनदेखी के चलते हालात चिंताजनक है। सरकारी अस्पतालों में एंटी रेबीज इंजेक्शन न लग पाने के कारण कुत्ता, बिल्ली और बंदर के काटे हुए मरीजों में दहशत है।हैरानी तो इस बात की है कि प्राइवेट अस्पतालों में भी एंटी रेबीज इंजेक्शन आसानी से नहीं मिल पा रहे हैं।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From state

Trending Now
Recommended