संजीवनी टुडे

मोबाइल एप्लीकेशन पर मौजूद है ब्लड बैंक की जानकारी : मुख्यमंत्री

संजीवनी टुडे 14-06-2019 11:12:03

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने रक्तदान दिवस के मौके पर दावा किया है कि उनकी सरकार की कोशिशों की वजह से पश्चिम बंगाल में एक मोबाइल एप्लीकेशन विकसित किया गया है। जिससे राज्यभर के सभी ब्लड बैंक में मौजूद रक्त के बारे में पूरी जानकारी मिल सकेगी।


कोलकाता। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने रक्तदान दिवस के मौके पर दावा किया है कि उनकी सरकार की कोशिशों की वजह से पश्चिम बंगाल में एक मोबाइल एप्लीकेशन विकसित किया गया है। जिससे राज्यभर के सभी ब्लड बैंक में मौजूद रक्त के बारे में पूरी जानकारी मिल सकेगी। 

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शुक्रवार सुबह ट्वीट कर इस बारे में जानकारी दी। अपने ट्वीट में उन्होंने कहा कि आज विश्व रक्तदान दिवस है। रक्तदान जीवनदान है। यह सबसे महत्वपूर्ण कार्यों में से एक है। मैं सबका आह्वान कर रही हूं कि आप लोग रक्तदान कर लोगों की जान बचाने में मदद करें। 

एक अन्य ट्वीट मैसेज में ममता ने लिखा कि कई महीने पहले बंगाल सरकार ने 'जीवन शक्ति' नाम का एक मोबाइल एप्लीकेशन शुरू किया है। इसके जरिए राज्य के सभी 84 ब्लड बैंक में मौजूद रक्त के बारे में विस्तार से जानकारी मुहैया कराई जाएगी। 

उल्लेखनीय है कि विश्व रक्तदान दिवस हर वर्ष 14 जून को मनाया जाता है, विश्व स्वास्थ्य संगठन द्वारा इस दिन को रक्तदान दिवस के रूप में घोषित किया गया है। वर्ष 2004 में स्थापित इस कार्यक्रम का उद्देश्य सुरक्षित रक्त रक्त उत्पादों की आवश्यकता के बारे में जागरुकता बढ़ाना और रक्तदाताओं के सुरक्षित जीवनरक्षक रक्त के दान करने के लिए उन्हें प्रोत्साहित करना है।

मात्र 260000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

More From state

Trending Now
Recommended