संजीवनी टुडे

कलेक्‍टर ने राजनैतिक दल और अभ्यर्थियों को दी मतगणना व्यवस्थाओं की जानकारी

संजीवनी टुडे 08-12-2018 17:41:16


राजगढ़। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी कर्मवीर शर्मा ने शनिवार को विभिन्न मान्यता प्राप्त राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों, अभ्यर्थियों तथा उनके अभिकर्ता की एक बैठक कलेक्ट्रेट में आहूत कर मतगणना की तैयारियों के संबंध में जानकारी दी। 

उन्होंने 11 दिसम्बर को सुबह कोषालय से डाक मतपत्र लेकर जाने सहित मतदान मशीनों के स्ट्रांग रूम से मतगणना कक्ष तक ले जाने की जानकारी विस्तार से देते हुए उन्हें इन अवसरों पर उपस्थित रहने को भी कहा। उन्होंने बताया कि स्ट्रांग रूम से मतगणना कक्ष, मतगणना कक्ष के अंदर, सम्पूर्ण स्टेडियम, उसके प्रवेश द्वारों तथा आस-पास के सभी क्षेत्र सीसीटीवी कैमरे और सुरक्षा बलों की परिधि में रहेंगे। कोई भी व्यक्ति बिना समुचित जांच के प्रवेश नहीं पा सकेगा।

कलेक्‍टर शर्मा ने बताया है कि जिले के प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में मतगणना के चरणवार परिणाम प्रदर्शन एवं प्रसारण की व्यवस्था की जायेगी। विधानसभा क्षेत्र के लोगों को आसानी से मतगणना स्थिति की जानकारी मिलती रहे इसकी समुचित व्यवस्थायें की गयी है। 

उन्‍होंने बताया कि जिले के पांचों विधानासभा क्षेत्रों के निर्धारित मतगणना केन्द्रों में सुबह 8:00 बजे से डाक मतपत्रों की गणना शुरू होगी और इसके उपरांत मतदान मशीनों से गणना प्रारम्भ की जायेगी। बैठक में मतगणना स्थल की सुरक्षा, आवागमन एवं अभ्यर्थियों, एजेंट, शासकीय सेवकों की बैठक व्यवस्था की विस्तृत जानकारी दी गई। 

कलेक्‍टर ने बताया कि विधानसभा क्षेत्र के प्रत्येक अभ्यर्थी अथवा उनके द्वारा अधिकृत एक व्यक्ति को ही मोबाईल ले जाने की अनुमति रहेगी। यह मोबाईल भी प्रवेश द्वारा पर बने क्लॉक रूम में जमा करवा लिया जायेगा। आवश्यकता के अनुरूप मोबाईल धारक क्लॉक रूम से अपना मोबाईल प्राप्त कर उपयोग कर सकेंगे। 

जयपुर में प्लॉट: 21000 डाउन पेमेन्ट शेष राशि 18 माह की आसान किस्तों में, मात्र 2.30 लाख Call:09314188188

MUST WATCH & SUBSCRIBE

इसी तरह मतगणना स्थल पर मौजूद एजेंटो के नाश्ता, चाय एवं दोपहर भोजन के लिये प्रत्येक अभ्यर्थी के एक प्रतिनिधि को अधिकृत पास उपलब्ध कराया जायेगा। बैठक में पुलिस अधीक्षक प्रशांत खरे, भाजपा से केदार काका, मनोज हाड़ा, शैलेष गुप्ता, मनीश जोशी, कांग्रेस से बापूसिंह तंवर, राषिद जमील खान, महेन्द्र सिंह खींची तथा बसपा से जमनालाल अहिरवार उपस्थित रहे।

sanjeevni app

More From state

Loading...
Trending Now
Recommended