संजीवनी टुडे

नोटबंदी से मजबूत हुई देश की अर्थव्यवस्था: अनुराग ठाकुर

संजीवनी टुडे 08-11-2018 16:34:23


शिमला। लोकसभा चीफ़ व्हिप एवं सांसद अनुराग ठाकुर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा दो वर्ष पूर्व की गई नोटबंदी के फ़ैसले को अर्थव्यवस्था में सुधार और कालेधन पर चोट के लिए उठाया गया एक साहसिक क़दम बताते हुए इससे अर्थव्यवस्था को दीर्घकालिक मजबूती मिलने की बात कही है।

अनुराग ठाकुर ने गुरुवार को एक बयान में कहा कि आज से ठीक दो वर्ष पूर्व, प्रधानमंत्री मोदी द्वारा किया गया नोटबंदी करने का फ़ैसला अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए हुए सरकार के अहम फैसलों में से एक था। 

नोटबंदी ने कालेधन और कालाधन धारकों को ऐसी चोट पहुँचाई थी, जिसका दर्द दो साल बाद आज भी देखा जा रहा है। उन्होंने कहा कि नोटबंदी के बाद टैक्स चोरी करना मुश्किल हो गया। यह फ़ैसला अर्थव्यवस्था में सुधार और कालेधन पर चोट के लिए मोदी सरकार द्वारा उठाया गया एक साहसिक फ़ैसला था।

नोटबंदी साथ देने के आम जनता सरकार के साथ आई और लोगों ने बैंकों में अपनी नकदी जमा की। बैंकों में बड़ी संख्या में पैसा जमा होने से उनकी कर्ज देने की क्षमता में इजाफा हुआ। अनुराग ने कहा कि नोटबंदी के चलते ही आज देश में नक्सली आतंकवादी घटनाओं में कमी आई है। लोगों को लोन मिलना आसान हुआ है।

2.40 लाख में प्लॉट जयपुर: 21000 डाउन पेमेन्ट शेष राशि 18 माह की आसान किस्तों में Call:09314166166

MUST WATCH & SUBSCRIBE

नोटबंदी के बाद करीब एक करोड़ से ज्यादा वर्कर्स को कर्मचारी भविष्यनिधि (ईपीएफ) और कर्मचारी राज्य बीमा निगम (ईएसआईसी) प्रणाली से जोड़ने के साथ ही डिजिटल लेनदेन में बढ़ोतरी हुई है, जोकि बढ़ती पारदर्शिता का सूचक है।

sanjeevni app

More From state

Loading...
Trending Now
Recommended