संजीवनी टुडे

स्वतंत्र देव भाजपा के 19वें प्रदेश अध्यक्ष निर्वाचित, CM योगी सहित कई वरिष्ठ नेता रहे मौजूद

संजीवनी टुडे 17-01-2020 22:27:44

कर्मठ छवि और साफ सुथरी कार्यशैली की बदौलत भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में एक के बाद एक महत्वपूर्ण दायित्वों का सफलतापूर्वक निर्वहन करने वाले पार्टी के मौजूदा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह को शुक्रवार को एक बार फिर निर्विरोध रूप से अध्यक्ष पद के लिए चुन लिया गया।


लखनऊ। कर्मठ छवि और साफ सुथरी कार्यशैली की बदौलत भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में एक के बाद एक महत्वपूर्ण दायित्वों का सफलतापूर्वक निर्वहन करने वाले पार्टी के मौजूदा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह को शुक्रवार को एक बार फिर निर्विरोध रूप से अध्यक्ष पद के लिए चुन लिया गया। पार्टी के प्रदेश मुख्यालय में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, राष्ट्रीय महासचिव और केंद्रीय पर्यवेक्षक भूपेंद्र यादव समेत वरिष्ठ नेताओं और कार्यकर्ताओं की मौजूदगी में श्री सिंह को भाजपा का 19वां प्रदेश अध्यक्ष निर्वाचित किया गया। केंद्रीय पर्यवेक्षक भूपेंद्र यादव ने श्री सिंह को प्रमाण पत्र दिया। 

यह खबर भी पढ़ें: SC पहुंचा निर्भया का दोषी, घटना के दिन नाबालिग होने का दावा

इससे पहले राष्ट्रीय परिषद के सदस्यों के मनोनयन का प्रस्ताव मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रखा जिसका समर्थन उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और देवरिया के सांसद रमापति राम त्रिपाठी ने किया। दरअसल, अध्यक्ष पद के लिए श्री सिंह को छोड़कर किसी प्रत्याशी ने नामांकन पत्र दाखिल नही किया था। इसलिये उनका निर्विरोध चुना जाना तय था। वह अभी तक तदर्थ अध्यक्ष के रूप में ही काम कर रहे हैं। उन्हें पिछले साल 16 जुलाई को डॉ. महेंद्रनाथ पांडेय केे स्थान पर प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किया गया था। डा पांडेय के लोकसभा के लिये चुने जाने के बाद प्रदेश अध्यक्ष का पद रिक्त हुआ था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From state

Trending Now
Recommended