संजीवनी टुडे

दिल्ली और अलीगढ़ में बवाल को लेकर कानपुर में बढ़ी सतर्कता

संजीवनी टुडे 24-02-2020 22:08:04

शहर में दंगा नियंत्रण स्कीम के साथ ही संवेदनशील इलाकों में भारी पुलिस बल ने गश्त के साथ निगरानी भी बढ़ा दी है।


कानपुर। दिल्ली व अलीगढ़ में अचानक सीएए और एनआरसी को लेकर फैली हिंसा को देखते हुए सोमवार को कानपुर प्रशासन अलर्ट दिखा। शहर में दंगा नियंत्रण स्कीम के साथ ही संवेदनशील इलाकों में भारी पुलिस बल ने गश्त के साथ निगरानी भी बढ़ा दी है। देर शाम डीआईजी/एसएसपी पूर्व में हुई हिंसा को देखते हुए यतीमखाना इलाके पहुंचे। यहां पर भारी पुलिस बल के साथ आरएएफ के जवानों के साथ रुट मार्च के साथ ही लोगों से शांति व्यवस्था बनाए रखने की अपील की। 

सीएए व एनआरसी को लेकर कानपुर में बीते माह जमकर बवाल हुआ था और तीन लोगों की मौतें भी हुई थी। इसके बाद से महिलाएं पार्क में विरोध कर रही हैं, लेकिन किसी प्रकार की अप्रिय घटना हाल में घटित नहीं हुई। इसके बावजूद पुलिस और प्रशासन पैनी नजर बनाये हुए है और अब दिल्ली व अलीगढ़ में हुए बवाल के बाद एक बार फिर शहर को अलर्ट कर दिया गया है। सोमवार को देर शाम खुद डीआईजी/एसएसपी अनन्त देव सड़कों पर निकले और पुलिस गश्ती का जायजा लिया। संवेदनशील क्षेत्रों में रुट मार्च किया गया। 

एसएसपी ने बताया कि एनआरसी व सीएए को लेकर कानपुर में इसके पहले भी असमाजिक तत्वों ने शहर में हिंसा फैलाने की कोशिश की थी। ऐसे में दोबारा माहौल न बिगड़े और अमन बना रहे यह हमारी जिम्मेदारी है। सावधानी के तहत हमने संदिग्ध जगहों पर भारी मात्रा में पुलिस को तैनात किया है। संवेेदनशील जगहों पर भारी पुलिस बल के साथ आरएएफ निगरानी रख रहा है। शहर में जो भी अशांति फैलाने का प्रयास करेगा उसके खिलाफ सख्ती से निपटा जाएगा। 

शहर का माहौल किसी भी सूरत में खराब नहीं होने दिया जाएगा। सभी पुलिस अधीक्षकों और क्षेत्राधिकारियों को निर्देशित किया गया है कि अपने-अपने क्षेत्र पर पैनी नजर बनाये रखें। इसके साथ ही खुफिया विभाग को भी अलर्ट कर दिया गया है और खुफिया विभाग के इनपुट पर आगे की रणनीति बनायी जा रही है। वहीं जिला प्रशासन भी माहौल खराब होने से पहले संभ्रांत लोगों व शहर काजियों से बातचीत कर शहर में अमन चैन बनाये रखने की अपील की है।

यह खबर भी पढ़े: ट्रम्प के सम्मान में आयोजित रात्रिभोज से कांग्रेस ने किया पूरी तरह किनारा

यह खबर भी पढ़े: शरजील के साथ सांसद मौलाना अजमल के संबंध का मुद्दा गरमाया

मात्र 289/- प्रति sq. Feet में जयपुर में प्लॉट बुक करें 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From state

Trending Now
Recommended