संजीवनी टुडे

नेताओं और अधिकारियों के 100 से ज्यादा ठिकानों पर आयकर का छापा, स्थानीय पुलिस को रखा दूर

संजीवनी टुडे 27-02-2020 17:38:48

सेंट्रल आयकर विभाग की टीम ने छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में गुरुवार को आईएएस अधिकारी, नेता और कई कारोबारियों के 100 से अधिक ठिकानों पर एकसाथ छापे मारे हैं।


नई दिल्ली। सेंट्रल आयकर विभाग की टीम ने छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में गुरुवार को आईएएस अधिकारी, नेता और कई कारोबारियों के 100 से अधिक ठिकानों पर एकसाथ छापे मारे हैं। टीम में 500 से अधिक कर्मचारी अधिकारी और 100 से अधिक वाहन शामिल हैं। इसके अलावा 200 से ज्यादा सीआरपीएफ के जवान मुस्तैद किए गए हैं। पूरे प्रदेश में इस छापे से हड़कंप मचा हुआ है।

आयकर विभाग ने इंटेलिजेंस ब्यूरो से मिली रिपोर्ट के आधार पर उन प्रतिष्ठानों को निशाने पर रखा है, जिनके द्वारा आयकर जमा करने में जान-बूझकर गड़बड़ी की गई। ऐसे 264 उद्योगपति, राजनेता, अफसरों और कारोबारियों का विभाग ने चिन्हित किया था। उन्हीं में से 100 से अधिक ठिकाने पर गुरुवार को दबिश दी गई है। अधिकतर रसूखदारों के ठिकानों पर छापे की कार्रवाई को आयकर विभाग ने एकदम गुप्त रखा। स्थानीय पुलिस तक को भनक नहीं लगने दी। छापा मारने वाली टीम में आयकर अफसरों ने केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल की मदद ली है।

गुरुवार की सुबह रायपुर के जिन नेताओं, अधिकारियों और अन्य रसूखदारों के यहां छापा मारा गया है, उनमें महापौर एजाज ढेबर, पूर्व मुख्य सचिव व रेरा के चेयरमैन विवेक ढांढ, होटल कारोबारी गुरुचरण सिंह होरा, शराब कारोबारी पप्पू भाटिया, आलोक सिंह भाटिया, सीए कमलेश जैन, संजय संचेती, आईएएस अफसर अनिल टुटेजा की पत्नी मीनाक्षी टुटेजा, भिलाई सेक्टर-9 निवासी और आबकारी विभाग के ओएसडी अरुणपति त्रिपाठी शामिल हैं। इसके अलावा भी तमाम ठिकानों पर इनकम टैक्स की सेंट्रल टीम ने छापामार कार्रवाई की है। इस कार्रवाई को पॉलिटिकल फंडिंग से भी जोड़कर देखा जा रहा है।

यह खबर भी पढ़े: यूथ कांग्रेस ने मुख्यमंत्री को दिखाए काले झंडे, कई कार्यकर्ताओं को किया गिरफ्तार

यह खबर भी पढ़े: नीरव मोदी के कीमती सामानों की नीलामी 5 मार्च तक स्‍थगित

मात्र 289/- प्रति sq. Feet में जयपुर में प्लॉट बुक करें 9314166166

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended