संजीवनी टुडे

मप्र/ विधायक के अडऩे पर प्रभारी तहसीलदार पहुंचे जमीन नपवाने

संजीवनी टुडे 21-02-2020 21:58:55

विधायक गोपीलाल जाटव के बुलाने पर प्रभारी तहसीलदार सोनू गुप्ता अपनी टीम के साथ महावीरपुरा पहुंचे और वहां जमीन की नाप-जोख कराई, जिसमें यह बात सामने आई कि बलवंतनगर कॉलोनी काटने वाले कॉलोनाइजर ने रास्ते की जमीन जो थी


गुना। विधायक गोपीलाल जाटव के बुलाने पर प्रभारी तहसीलदार सोनू गुप्ता अपनी टीम के साथ महावीरपुरा पहुंचे और वहां जमीन की नाप-जोख कराई, जिसमें यह बात सामने आई कि बलवंतनगर कॉलोनी काटने वाले कॉलोनाइजर ने रास्ते की जमीन जो थी, उसको प्लॉट के रूप में बेच दिया है, जिससे वहां रास्ते को लेकर नया विवाद आ गया है। प्रभारी तहसीलदार सोनू गुप्ता ने बलवंतनगर के कॉलोनाइजर को तलब किया है। खबर ये है कि कॉलोनाइजर के जवाब से प्रशासनिक अधिकारी संतुष्ट नहीं हुए तो उन पर एफआईआर दर्ज हो सकती है। 

विगत एक पखवाड़े से महावीरपुरा के वासी रास्ते को लेकर परेशान हैं। इसको लेकर वे लोग  प्रभारी तहसीलदार से लेकर कलेक्टर, प्रदेश के नगरीय प्रशासन एवं विकास मंत्री जयवर्धन सिंह और क्षेत्रीय विधायक गोपीलाल जाटव को ज्ञापन दे चुके हैं और मिल चुके हैं। बीते रोज गोपीलाल जाटव भी उन लोगों के बीच पहुंच गए थे, उन्होंने मौके से ही फोन के जरिए प्रभारी तहसीलदार सोनू गुप्ता को बुलाया था, लेकिन उन्होंने दूसरी जगह व्यस्त होने की वजह से आने में असमर्थता जाहिर की थी। इस पर उन्होंने नाराजगी जाहिर करते हुए यहां तक कह दिया था कि हम जनप्रतिनिधि हैं हमारी बात तो आप लोग सुन लिया करो। यह बात अलग है कि उन्होंने कलेक्टर को भी फोन लगाया था, उन्होंने विधायक का मोबाइल भी रिसीव नहीं किया था। 

सोनू गुप्ता पहुंचे टीम के साथ 
महावीरपुरा के लोगों के आवेदन और विधायक के बुलावे पर प्रभारी तहसीलदार सोनू गुप्ता शुक्रवार को मय टीम के वहां पहुंचे उन्होंने पेट्रोल प प के संचालक की जमीन आदि की नाप-तौल की। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार पेट्रोल प प के संचालक की जमीन रजिस्ट्री से अधिक निकली है, जबकि प्रभारी तहसीलदार सोनू गुप्ता ने रजिस्ट्री के हिसाब से नपाई में जमीन होने की बात कही है। रास्ते को लेकर वहां एक बात सामने आई कि बलवंत नगर बसने से पूर्व यहां से एक रास्ता था, जिससे लोग आते-जाते थे। इस रास्ते की भूमि को बलवंत नगर के कॉलोनाइजर ने प्लॉट काटकर बेच दिया, इसके साथ ही उस प्लॉट के पास लगी पेट्रोल प प के संचालक का प्लॉट भी सुरक्षित हो गया, वहां से निकलने का मार्ग बंद हो गया। उसी समय से रास्ते को लेकर विवाद शुरू हो गया था। 

प्रभारी तहसीलदार का कहना है कि बलवंत नगर में प्लॉट काटने वाले कॉलोनाइजर को बुलाया है, जिसके दस्तावेज देखे जाएंगे, रास्ते की भूमि को प्लॉट काटकर बेचा जाना सिद्ध पाया गया तो उसके विरुद्ध एफआईआर कराई जाएगी। वहीं महावीरपुरा के रहवासियों का कहना है कि  यहां भी प्लॉट काटने वाले कॉलोनाइजर ने हमारे साथ धोखाधड़ी की है, उस पर भी एफआईआर कराई जाए। हमें तो निकलने के लिए रास्ता कहीं से भी प्रशासन दिलाए।

यह खबर भी पढ़ें: देश की एकजुटता के लिए आंदोलन जरूरी : ममता बनर्जी

जयपुर में प्लॉट मात्र 289/- प्रति sq. Feet में  बुक करें 9314166166

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From state

Trending Now
Recommended