संजीवनी टुडे

बरौनी रिफाइनरी के हर्बल गार्डन का उद्घाटन

संजीवनी टुडे 04-06-2019 17:41:25

विश्व पर्यावरण दिवस के एक दिन पूर्व बरौनी रिफाइनरी के सहयोग से बने हर्बल गार्डन का मंगलवार को कार्यपालक निदेशक शुक्ला मिस्त्री ने उद्घाटन किया


बेगूसराय। विश्व पर्यावरण दिवस के एक दिन पूर्व बरौनी रिफाइनरी के सहयोग से बने हर्बल गार्डन का मंगलवार को कार्यपालक निदेशक शुक्ला मिस्त्री ने उद्घाटन किया। इस मौके पर तमाम अधिकारियों ने औषधीय पौधे भी लगाए।

बरौनी रिफाइनरी टाउनशिप में तैयार हर्बल गार्डन में आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कार्यपालक निदेशक मिस्त्री विश्व पर्यावरण दिवस 2019 के थीम 'बीट एयर पॉल्यूशन' पर जोर दिया। उन्होंंने कहा कि दुनिया के कुछ सबसे प्रदूषित शहर भारत में हैं। यह एक गंभीर चिंता का विषय है। 

हमें अपने उत्सर्जन को नियंत्रित करना चाहिए। इस मौके पर कार्यपालक निदेशक ने उत्सर्जन के लिए साधन और उपाय अपनाने की अपील की। इस अवसर पर मानव संसाधन मुख्य महाप्रबंधक मानस बरा, परियोजना मुख्य महाप्रबंधक बीबी बरुआ, मुख्य महाप्रबंधक (टीएस एवं एचएसई) आरके झा, मुख्य महाप्रबंधक (तकनीकी) एके तिवारी, आईओओए के सचिव बसंत कुमार आदि अन्य अधिकारी उपस्थित थे। 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

कॉर्पोरेट संचार प्रबंधक अंकिता श्रीवास्तव ने बताया कि हर्बल गार्डन का उद्घाटन बरौनी रिफाइनरी में चल रहे विश्व पर्यावरण दिवस 2019 समारोह के अंतर्गत किया गया है। टाउनशिप के बीच में स्थित इस बगीचे में 105 औषधीय पेड़ों की 11 किस्में लगाई गई हैं। जिसमें ब्राह्मी, अश्वगंधा, बकत, इंसुलिन, अर्जुन, अज्वाइन, पुष्पांधा, गिलोय, मेंथोल आदि समेत अन्य कई महत्वपूर्ण किस्में हैं। हर्बल गार्डन के बगल में मौसमी फल लीची, जामुन, अमरूद व आम आदि के पौधे भी लगाए गए हैं।

मात्र 220000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314188188

More From state

Trending Now
Recommended