संजीवनी टुडे

जयपुर में भारी बारिश की संभावना के मद्देनजर जिला कलक्टर ने जारी किया अलर्ट, दिए ये निर्देश

संजीवनी टुडे 26-07-2019 21:37:39

यादव ने जिले के आपदा प्रबंधन से जुडे़ सभी विभागाध्यक्षों को किसी भी संभावित स्थिति से निपटने के लिए मुस्तैद रहते हुए सभी ऐहतियाती उपाय करने के निर्देष दिये है।


जयपुर। जयपुर में 28 जुलाई तक भारी बारिष की संभावना के मद्देनजर जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के अध्यक्ष एवं जिला कलक्टर श्री जगरूप सिंह यादव ने जिले के आपदा प्रबंधन से जुडे़ सभी विभागाध्यक्षों को किसी भी संभावित स्थिति से निपटने के लिए मुस्तैद रहते हुए सभी ऐहतियाती उपाय करने के निर्देष दिये है। 

नियंत्रण कक्षों को क्रियाषील रखें
यादव ने बताया कि सभी विभागध्यक्षों को अपने नियंत्रण कक्षों को 24 घंटे सतत रूप से क्रियाषील रखने के लिए पाबंद किया गया है। साथ ही इन पर राज्य एवं जिला स्तरीय नियंत्रण कक्षों से आने वाली आमजन की समस्याओं का तत्परता से निराकरण कर, इसकी रिपोर्ट भी संबंधित कन्ट्रोल रूम को प्रस्तुत करने के निर्देष दिये गये हैं। नगर निगम, जयपुर विकास प्राधिकरण, जयपुर विद्युत वितरण निगम लिमिटेड, सार्वजनिक निर्माण विभाग, जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग, जल संसाधन विभाग, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य तथा पशुपालन विभाग सहित आपदा प्रबंधन से जुडे़ सभी विभागों के जिला स्तरीय अधिकारियों को हिदायत दी गई है कि वे मुख्यालय पर ही रहे और बिना सक्षम स्वीकृति के मुख्यालय नही छोड़े।

अवकाष के लिए शाला प्रधान अधिकृत
जिला कलक्टर ने बताया कि बारिष के समय जिले के सभी सरकारी एवं निजी विद्यालयों में बच्चों की सुरक्षा की दृष्टि से अवकाष अथवा स्कूल के समय में परिवर्तन का निर्णय संबंधित शाला प्रधान स्थानीय आवष्यकता के अनुरूप अपने स्तर पर ले सकेंगे, इसके लिए उनकों अधिकृत किया गया है। साथ ही मुख्य जिला षिक्षा अधिकारियों को निर्देष जारी किये गये है कि जिले में ऐसे विद्यालय जहां बारिष के कारण शाला भवन या कक्षा कक्षों में सुरक्षा की दृष्टि से किसी प्रकार की दिक्कत हो तो उन्हे चिन्हित कर आवष्यक सावधानी बरते। उन्हें इस संबंध में शाला प्रधानों को भी निर्देष जारी करने को कहा गया है। 

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From state

Trending Now
Recommended