संजीवनी टुडे

लोकसभा चुनावों के मद्देनजर उपायुक्त ने की राजनीतिक दलों के साथ बैठक

संजीवनी टुडे 20-02-2019 22:16:27


फतेहाबाद। आगामी लोकसभा चुनावों के मद्देनजर उपायुक्त धीरेंद्र खडग़टा ने बुधवार को विभिन्न राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की और चुनाव की तैयारियों के संबंध में विस्तारपूर्वक चर्चा की। उन्होंने कहा कि मतदाता सूचियों का अंतिम प्रकाशन हो चुका है इसलिए सभी राजनीतिक दलों के प्रतिनिधि इन सूचियों का अवलोकन कर लें और किसी भी त्रुटि की सूचना समय रहते चुनाव कार्यालय व संबंधित अधिकारियों को दें। उपायुक्त ने कहा कि सभी राजनीतिक दल अपने बीएलए नियुक्त कर दें ताकि मतदान के लिए निर्धारित किए गए बूथों पर सभी मूलभूत सुविधाएं व अन्य जरूरी व्यवस्थाओं को सुनिश्चित करने के संबंध में वे अपने सुझाव दे सकें। बीएलए सम्बंधित मतदान केंद्र से संबंधित होना चाहिए। उन्होंने मुलभूत सुविधाओं के अतिरिक्त सभी मतदान केंद्रों में दिव्यांगजनों के लिए रैंप की व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। इसके अतिरिक्त उन्होंने पीडब्ल्यूडी, एसएसए, पंचायती राज, एससीपीओ व खंड पटवारी की एक टीम भी गठित करने के निर्देश दिए। इस टीम के साथ स्वच्छ भारत मिशन के खंड समन्वयक भी शामिल रहेंगे ताकि समय रहते व्यवस्थाओं को सुनिश्चित किया जा सके।

उपायुक्त ने कहा कि राजनों के एजेंट 23 फरवरी तक मतदान केंद्रों के संबंध में अपने सुझाव दे सकते है। मतदान के प्रति जागरूकता के लिए 23 व 24 फरवरी को मतदान केंद्रों पर चलाए जाने वाले विशेष अभियान के अतिरिक्त ग्राम सचिवालय, चौपाल, नगरपालिका तथा वार्डों इत्यादि सार्वजनिक स्थलों पर भी शिविर लगाए जाएंगे। उपायुक्त ने कहा कि टोल फ्री नंबर 1950 पर संपर्क करके कोई भी नागरिक मत के बारे में जानकारी ले सकता है। आदर्श आचार संहिता की अनुपालना सुनिश्चित करने को लेकर उन्होंने बताया कि चुनाव आयोग ने सी-विजिल नाम की ऐप प्ले-स्टोर पर उपलब्ध करवाई है।

जयपुर में प्लॉट मात्र 2.30 लाख में Call On: 09314188188

इसके माध्यम से जागरूक मतदाता आचार संहिता की उल्लंघना का वीडियो अपलोड कर सकेंगे, जिसके बाद उडऩ दस्ता निर्धारित स्थान पर जाकर जांच करेंगे और यदि शिकायत सही पाई गई तो संबंधित उम्मीदवार व दल के विरूद्ध नियमानुसार कार्रवाही अमल में लाई जाएगी। मतदान केंद्रों के 200 मीटर के दायरे में किसी भी राजनीतिक दल का कार्यालय नही होना चाहिए।

MUST WATCH & SUBSCRIBE

उपायुक्त ने कहा कि राजनीतिक दल चुनाव में धन, बल, शराब व अन्य प्रकार के प्रलोभनों को किसी भी सुरत में बढ़ावा नही दें, इस प्रकार की हरकत किसी भी हालत में सहन नही की जाएगी। इस अवसर पर बीडीपीओ अनुभव मेहत्ता, डीआईपीआरओ सुरेंद्र सिंह, भारतीय जनता पार्टी से हंसराज सचदेवा, जगदीश राय शर्मा, राजेंद्र कुमार बीडीपीओ, इनेलो से भरत सिंह, आम आदमी पार्टी से सुशील कुमार, मंगल, राजेंद्र सिंह, बाल यादव सहित विभिन्न राजनीतिक दलों के प्रतिनिधि व चुनाव कार्यालय के अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित रहे।

More From state

Loading...
Trending Now
Recommended