संजीवनी टुडे

उप्र में 50 साल तक सपा-बसपा का भविष्य खत्म, परिवारवाद में फंसे दोनों दल: केशव

संजीवनी टुडे 23-06-2019 22:34:50

उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री और भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य ने रविवार को यहां कहा कि राज्य में आने वाले 50 वर्षों तक सपा और बसपा का कोई भविष्य नहीं रहेगा


लखनऊ। उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री और भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य ने रविवार को यहां कहा कि राज्य में आने वाले 50 वर्षों तक सपा और बसपा का कोई भविष्य नहीं रहेगा। उन्होंने कहा कि ये दोनों पार्टियां परिवारवाद और जातिवाद में पूरी तरह फंस चुकी हैं।

केशव मौर्य आज राजधानी लखनऊ के विश्वसरैया प्रेक्षागृह में भाजपा के पिछड़ा वर्ग मोर्चा के सम्मान समारोह को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि पिछड़ा वर्ग के समर्थन के कारण ही भाजपा को लोकसभा चुनाव में प्रचंड बहुमत मिला।

उप मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर आरोप लगाया कि कांग्रेस, सपा और बसपा ने पिछड़े वर्ग को कभी सम्मान नहीं दिया बल्कि उनका शोषण किया। उन्होंने कहा कि भाजपा ही देश की एकमात्र ऐसी राजनीतिक पार्टी है जो सबका साथ और सबका विकास की अवधारणा पर चलती है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस के अलावा सपा और बसपा सभी परिवारवाद में विश्वास करते हैं। इन दलों में यह पहले से ही निश्चित रहता है कि पार्टी का अगला अध्यक्ष कौन होगा। उन्होंने कहा कि बसपा सुप्रीमो मायावती ने आज ही अपने भाई और भतीजे को पार्टी के महत्वपूर्ण पदों पर नियुक्त कर दिया। 
 
दरअसल मायावती ने आज लखनऊ में बसपा की एक महत्वपूर्ण बैठक कर अपने भाई आनंद कुमार को पार्टी का राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और भतीजे आकाश आनंद को नेशनल कोऑर्डिनेटर नियुक्त किया। इसी क्रम में केशव मौर्य ने उनपर हमला बोला है। केशव ने कहा कि भाजपा में परिवारवार के लिए कोई जगह नहीं है। यहां बूथ अध्यक्ष से लेकर राष्ट्रीय अध्यक्ष तक एक साधारण कार्यकर्ता पहुंच सकता है।

केशव ने कहा कि परिवारवाद और जातिवाद के चलते ही देश और प्रदेश की जनता ने कांग्रेस, सपा और बसपा को लोकसभा के चुनाव में नकार दिया। आने वाले 50 वर्षों में भी इन दलों का यही हाल रहेगा। उन्होंने कहा कि चुनावों में पिछड़े वर्ग के लोगों ने जिस तरह से भाजपा को मत दिया है पार्टी सभी का उसी तरह सम्मान सुरक्षित रखेगी। 

More From state

Trending Now
Recommended